पाकिस्तान में मारा गया भारत का दुश्मन, आतंकी दाऊद की हत्या

भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने वाला पाकिस्तानी आतंकी दाऊद मलिक की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मलिक को लश्कर-एजब्बार का संस्थापक और भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी मौलाना मसूद अजहर का बायां माना जाता था।

Dawood Malik | Sach Bedhadak

इस्लामाबाद। भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने वाला पाकिस्तानी आतंकी दाऊद मलिक की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मलिक को लश्कर-एजब्बार का संस्थापक और भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी मौलाना मसूद अजहर का बायां माना जाता था। उसे पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में मार गिराया गया। पाकिस्तान पुलिस ने कहा कि शुक्रवार की सुबह उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले के मिराली इलाके में अज्ञात नकाबपोश लोगों द्वारा हमले में वह मारा गया।

मलिक को एक प्राइवेट क्लिनिक को निशाना बनाया गया। इस हत्या को अंजाम देने के बाद हमलावर भागने में सफल रहे। पिछले कुछ हफ्तों में भारत में वांटेड घोषित किए जा चुके कई आतंकियों को अज्ञात बंदूकधारियों ने पाकिस्तान में गोली मार दी है। 11 अक्टूबर को भारत के सबसे वांटेड आतंकियों में से एक और 2016 के पठानकोट हमले में प्रमुख साजिशकर्ताशाहिद लतीफ को सियालकोट में अज्ञात बंदूकधारियों ने मार डाला था।

यह खबर भी पढ़ें:-जापान के पास साइलेंट किलर, खतरनाक… बिना आवाज देता है मौत

शाहिद की भी हो चुकी हत्या

शाहिद लतीफ ने पठानकोट के आतंकियों को हथियार और अन्य मदद उपलब्ध करवाई थी। लतीफ को 1996 में भी ड्र ग्स तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह जैश का आतंकी था। मौलाना मसूद अजहर के आदेश पर उसने पठानकोट में हमले का प्लान बनाया था। साल 2010 में उसके साथ ही 20 अन्य आतंकियों को भी वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान को सौंपा गया था।

पठानकोट के मास्टरमाइंड का भी मर्डर

हाल ही में मारा गया आतंकी राशिद लतीफ भारत में मोस्ट वॉन्टेड था। एनआईए ने उसके खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था। बता दें कि साल 2016 में जैश के आतंकियों ने पठानकोट के एयरबेस पर हमला कर दिया था। इसमें सात जवान शहीद हो गए थे। सियालकोट के बाहरी इलाके में एक मस्जिद में आतंकी शाहिद की हत्या हुई थी। हमलावर मोटरसाइकल पर आए थे और गोली मारने के बाद फरार हो गए।

यह खबर भी पढ़ें:-इजराइली में कत्लेआम के पीछे ‘कोकीन’!…वो ड्रग जिसके नशे में हमास के आतंकियों ने मचाई बेहिसाब तबाही