निरंजन मीना हत्याकांड के 40 घंटे बाद आरोपी के घर चला बुलडोजर, थाने की जमीन पर कर रखा था कब्जा

हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना हत्या के मामले में 40 घंटे के अंदर ही दौसा प्रशासन ने मुख्य आरोपी सीताराम मीना के घर पर बुलडोजर चलाया।

Niranjan Meena murder case

Niranjan Meena murder case : दौसा। जिले के मेहंदीपुर बालाजी में गैंगवार और पुलिस थाने की जमीन पर कब्जा करने के मामले में आजिज आ चुकी पुलिस व प्रशासन ने आखिरकार कार्रवाई की है। हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना हत्या के मामले में 40 घंटे के अंदर ही दौसा प्रशासन ने मुख्य आरोपी सीताराम मीना के घर पर बुलडोजर चलाया। सीताराम मीना ने पुलिस थाने की पौने सात बीघा जमीन पर कब्जा कर 5 कमरे का घर और बाकी जमीन पर फसल उगा रखी थी।

हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना के परिजनों का आरोप था कि, आरोपी इतने ताकतवर है कि राजनीतिक रसूख के बल पर पुलिस थाने की करीब 7 बीघा भूमि पर कब्जा कर रखा है। निरंजन मीना की हत्या के बाद परिजनों ने उस कब्जे को हटवाने की मांग की थी। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पटवारी पप्पू सैनी के जमीन की पैमाइश करने पर बालाजी थाने की जमीन का सच निकला। आरोपी के कब्जे में पौने सात बीघा जमीन मिली। यहां प्रशासन ने कार्रवाई कर मकान को बुलडोजर की मदद से तोड़ा।

इधर, घटना को लेकर परिजन और ग्रामीण बुधवार सुबह 9 बजे से ही हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बालाजी थाने के सामने धरने पर बैठे रहें। पुलिस उप अधीक्षक दीपक ने बताया कि, हिस्ट्रीशीटर की हत्या के मामले में 4 संदिग्ध लोगों को डिटेन किया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने 4 आरोपियों सहित 7 से 8 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जिनमें सीताराम मीना, पूरण मीना पुत्र विजय मीना, हरी मीना पुत्र कल्याण सहाय मीना सहित 7 से 8 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए चिह्नित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

मौत से पहले आया था लाइव

घटना से करीब 9 घंटे पहले हिस्ट्रीशीटर द्वारा बनाया एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना सोशल मीडिया पर लाइव आकर सीताराम नाम के एक युवक को गाली देता हुआ नजर आ रहा है। जिसमें वो बांदीकु ई से बालाजी के लिए चलने वाली गाड़ियों से वसूली करने के बारे में कहता दिखाई दे रहा है।

वीडियो में वह एक पिस्टल और देशी कट्टे को लहराते हुए सीताराम को जान से मारने की धमकी दे रहा है। वीडियो के आखिरी में हिस्ट्रीशीटर ने कहा कि ‘या तो मेरे वाट्सऐप पर मुझसे माफी मांगले वरना आज तुझ, या तेरे बाप में गोली मार दूंगा।’ इस दौरान उसके साथ एक युवक भी नजर आ रहा है, जो कार चला रहा है।

यह है पूरा मामला

गौरतलब है कि मंगलवार रात करीब साढ़े 10 बजे बालाजी थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित मीन भगवान मंदिर के सामने सड़क किनारे हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना घायल अवस्था में पड़ा मिला था। जिसे पुलिस ने सिकराय अस्पताल में भर्ती कराया था। गंभीर हालत होने पर डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जिसकी बाद में मौत हो गई थी।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में 3 दिन बाद फिर प्रशासनिक सर्जरी, 17 RAS अधिकारियों के तबादले, 11 नए जिलों में लगाए ADM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *