संसद से सदस्यता रद्द होने के बाद पहली बार ‘अपने’ वायनाड जा रहे हैं Rahul Gandhi, रोड शो और रैली से करेंगे ‘शक्ति प्रदर्शन’  

नई दिल्ली। संसद से सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कल पहली बार वायनाड जाएंगे। यहां पर राहुल गांधी एक रोड शो…

rahul01 1 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। संसद से सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कल पहली बार वायनाड जाएंगे। यहां पर राहुल गांधी एक रोड शो भी करेंगे। जो उनके शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है। केरल (kerala) कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी के वायनाड से बेहद उत्साहित हैं। जाहिर है राहुल संसद से सदस्यता जाने के बाद केंद्र और नरेंद्र मोदी के विरोध में यहां अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे।

वायनाड से सांसद थे Rahul Gandhi 

बता दें कि राहुल गांधी ने साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड (Wayanad) सीट से चुनाव जीता था। हालांकि इससे पहले साल 2014 में उन्होंने अमेठी से चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी। 2019 में उन्होंने अमेठी और वायनाड दोनों सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वे अमेठी से हार गए थे। जिसके बाद वे (Rahul Gandhi) सिर्फ वायनाड क्षेत्र से सांसद थे। लेकिन मोदी सरनेम वाले मामले में उन्हें सजा मिलने के बाद उनकी लोकसभा से सदस्यता भी रद्द हो गई थी। अब (Rahul Gandhi Wayanad Visit) सांसदी जाने के बाद वे पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र रहे वायनाड के दौरे पर जा रहे हैं।

शानदार रोड शो और रैली के जरिए करेंगे शक्ति प्रदर्शन  

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वायनाड जाने पर उनके कार्यकर्ता बेहद उत्साह में है। उनका वायनाड में भव्य स्वागत किए जाने की तैयारी चल रही है, साथ ही राहुल गांधी एक रोड शो भी करेंगे। इसके लिए भी कार्यकर्ता और नेता जमकर तैयारियां कर रहे हैं। राहुल गांधी यहां पर जनता को भी संबोधित करेंगे। जाहिर है इसमें अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवालों की झड़ी लगाएंगे और जनता को केंद्र की कारगुजारियां बताएंगे। 

राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दायर करेंगे असम के सीएम हिमंत

राहुल गांधी के अडाणी नाम से कांग्रेस छोड़ चुके नेताओं के नाम जोड़ने के विरोध में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा राहुल गांधी के खिलाफ गुवाहाटी के मानहानि का केस दायर करेंगे। उन्होंने बीते रविवार को कहा था कि ये केस 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुवाहाटी दौरे के बाद दर्ज करवाया जाएगा। राहुल गांधी ने जो ट्वीट कर हम पर निशाना साधा है वह अपमानजनक है। इसे जरा भी बर्दाश्त किया जाएगा।  प्रधानमंत्री के दौरे के बाद हम इसका करारा जवाब देंगे। 

image 2023 04 10T101514.046 | Sach Bedhadak

ये ट्वीट किया था Rahul Gandhi ने 

ट्विटर अकाउंट पर अडाणी (Adani Case) की कथित बेनामी कंपनियों में 20 हजार करोड़ रुपए के निवेश के सवाल पूछा है। इसमें उन्होंने अडानी के साथ ही कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं पर भी निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अडानी के नाम की स्पेलिंग के साथ कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं का नाम जोड़ा और कहा कि सच्चाई छुपाते हैं, इसलिए रोज भटकाते हैं, सवाल वही है कि अडाणी की कंपनियों में 20 हजार करोड़ के बेनामी पैसे किसके हैं?

गुलाम, सिंधिया, किरण,हिमंत, अनिल एंटनी के नाम शामिल 

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अडाणी के नाम की स्पेलिंग में जिन नेताओं का नाम लिखा है उसमें गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरण रेड्डी, हेमंत बिस्व शर्मा, अनिल एंटनी शामिल हैं। अडानी की स्पेलिंग यानी A D A N I  के पहले अक्षर A से गुलाम D के साथ सिंधिया, A के साथ किरण, N  के साथ हेमंत और I के साथ अनिल लिखा हुआ है।

सूरत सेशन कोर्ट ने दी है जमानत 

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सूरत के सेशन कोर्ट से मानहानि मामले में जमानत दी है। इस केस की  सुनवाई अब 13 अप्रैल को होगी। उन्होंने सेशम कोर्ट में लोअर कोर्ट के सजा के दिए गए फैसले को चुनौती दी थी और बेल की अर्जी लगाई थी। 

ये है मानहानि का मामला 

बता दें कि जिस मानहानि के केस में राहुल गांधी को 2 साल की सजा मिली है वह मामला करीब 4 साल पुराना है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने अपने भाषण में नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि सारे चोर मोदी सरनेम वाले ही क्यों हैं? राहुल गांधी का इशारा भगोड़े नीरव मोदी, ललित मोदी की तरफ था, लेकिन इस भाषण पर भाजपा नेताओं ने आपत्ति जताई और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया था, पूर्णेश का कहना था कि राहुल गांधी के इस बयान से पूरे मोदी समुदाय के सम्मान को ठेस पहुंची है़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *