Karnataka CM: अटकलों का दौर हुआ खत्म, सीएम पद पर सिद्धारमैया के नाम पर हुआ औपचारिक ऐलान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद (Karnataka CM) पर सारे सस्पेंस खत्म करते हुए कांग्रेस हाईकमान ने इस पद के लिए औपचारिक ऐलान कर दिया है।…

Karnataka CM

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद (Karnataka CM) पर सारे सस्पेंस खत्म करते हुए कांग्रेस हाईकमान ने इस पद के लिए औपचारिक ऐलान कर दिया है। पहले से ही संभावित सिद्धारमैया के नाम पर ही अब मुहर लग गई है। कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात का ऐलान कर दिया है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि विधायक दल की बैठक के बाद सीएम के नाम पर प्रस्ताव हाईकमान के पास गया। कांग्रेस नेतृत्व ने विधायक दल की बैठक में हुए फैसले के सम्मान करते हुए सिद्धारमैया को ही कर्नाटक का फिर से सीएम बनाने का निर्णय लिया है। वहीं डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम के पद की जिम्मेदारी देने का फैसला लिया गया है। डीके शिवकुमार लोकसभा चुनावों तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद बने रहेंगे।

20 मई को होगा शपथ ग्रहण समारोह

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ये दोनों नेता 20 मई को शपथ लेंगे। यह शपथ ग्रहण समारोह बंगलूरू में होगा और इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेतृत्व के सभी नेता, कांग्रेस शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे, इन सभी को निमंत्रण भेजा जाएगा।

इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने पार्टी के राज्य प्रभारी रणदीप सुरजेवाला के साथ पार्टी के महासचिव-संगठन केसी वेणुगोपाल के साथ आज सुबह नाश्ता भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *