आवाज से कंट्रोल होगा Xiaomi का रूम हीटर, चाइल्ड लॉक और वाटर प्रुफिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे

शाओमी ने हाल ही में एक नया इलेक्ट्रिक रूम हीटर लॉन्च किया है जो MIJIA ग्राफीन बेसबोर्ड पर आधारित है। इसमें डबल ग्राफीन हीटिंग एलिमेंट्स दी गई है और यह 2200W की ताकत से हीटिंग कर सकता है जिसकी वजह से चंद सेकेंडों में ही रूम गर्म हो जाता है।

xiaomi room heater, xiaomi heater, xiaomi room heater features, xiaomi room heater price,

जल्द ही सर्दी का मौसम शुरू होने वाला है और ऐसे में अधिकतर लोग अपने लिए रूम हीटर या इसी तरह की दूसरी डिवाईसेज खरीदेंगे। यदि आप भी ऐसा करने का प्लान कर रहे हैं तो Xiaomi का नया इलेक्ट्रिक रूम हीटर आपके लिए एक अच्छी च्वॉइस बन सकता है। अपने इस रूम हीटर के बारे में कंपनी दावा करती है कि यह महज 3 सेकेंड में ही अपने आस-पास के माहौल को गर्म कर सकता है ताकि आप कम से कम समय में तेज ठंड से निजात पा सकें। बाजार में उपलब्ध दूसरे रूम हीटर्स की तुलना में इसकी कीमत भी कम ही है।

क्या है Xiaomi के नए रूम हीटर में

शाओमी ने हाल ही में एक नया इलेक्ट्रिक रूम हीटर लॉन्च किया है जो MIJIA ग्राफीन बेसबोर्ड पर आधारित है। इसमें डबल ग्राफीन हीटिंग एलिमेंट्स दी गई है और यह 2200W की ताकत से हीटिंग कर सकता है जिसकी वजह से चंद सेकेंडों में ही रूम गर्म हो जाता है। हीटर में MIJIA ग्राफीन बेसबोर्ड रूम की हवा को रूखा नहीं बनाता बल्कि उसमें बैलेंस्ड ह्यूमिडिटी बनाए रखता है ताकि गर्मी सहन की जा सकें।

यह भी पढ़ें: Alto से भी सस्ते दामों पर खरीदें 7-सीटर Maruti Ertiga, साथ में पाएं ये ऑफर्स भी

इस रूम हीटर में हीट फ्लो सर्कुलेशन के अलावा इंटेलिजेंट कॉंस्टेंट टेम्परेचर स्टेपलेस कन्वर्सेशन सपोर्ट दिया गया है ताकि आपको ज्यादा से ज्यादा बेहतर सुविधा मिल सकें और आप 16 ~ 28 ℃ टेम्परेचर में रहने का आनंद उठा सकें।

वॉयस कमांड से कर सकेंगे कंट्रोल

कंपनी ने अपनी इस डिवाईस में कई नए फीचर्स जोड़े हैं जो एडवांस्ड सेफ्टी उपलब्ध कराते हैं। इसमें IPX4 वाटरप्रूफ प्रोटेक्शन दिया गया है ताकि बिना लाइट के करंट की परवाह किए इसे बाथरूम में भी यूज कर सकें। इसी तरह इसमें ओवरहीटिंग प्रोटेक्शन, डंप पावर एलिमिनेशन, चाइल्ड लॉक जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं ताकि आपके साथ-साथ घर के बच्चे भी सुरक्षित रहें।

यह भी पढ़ें: अब खरीदें Emergency LED Bulb, लाईट जाने पर भी रोशनी देते रहेंगे, जल्द फ्यूज भी नहीं होते

आप चाहें तो इस गैजेट को मिजिया ऐप से जोड़ कर वॉयस कमांड के जरिए रूम हीटर को ऑपरेट कर सकते हैं, यानि हीटर को एडजस्ट करने के लिए अब आपको रजाई से बाहर आने या अपनी जगह से उठने की जरूरत नहीं है बल्कि आप यह काम अपनी आवाज से भी कर सकते हैं। कंपनी ने अपने हीटर की कीमत 859 युआन (करीब 9,700 रुपए) रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *