WhatsApp का नया फीचर जिसे काम लेने के लिए पैसे देने पड़ेंगे

Telegram के बाद अब WhatsApp ने भी अपनी प्रीमियम सर्विसेज लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। यह एक Paid सर्विस होगी और इस सर्विस का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को रेगुलर यूजर्स से अलग कई एक्स्ट्रा फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे।

WhatsApp, WhatsApp Premium features, WhatsApp Premium services, WhatsApp features, WaBetaInfo,

Telegram के बाद अब WhatsApp ने भी अपनी प्रीमियम सर्विसेज लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। यह एक Paid सर्विस होगी और इस सर्विस का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को रेगुलर यूजर्स से अलग कई एक्स्ट्रा फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे। भारत में इन प्लान्स की कीमत जल्द ही घोषित की जाएगी। वॉट्सऐप के इन फीचर्स को सबसे पहले वॉट्सऐप का ट्रैक रिकॉर्ड रखने वाली वेबसाइटट WaBetaInfo ने नोट किया था। आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में

क्या है WhatsApp Premium Plan

WaBetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp Premium एक ऑप्शनल सर्विस होगी जिसे यूजर अपनी इच्छा से सब्सक्राइब कर सकेंगे। इसे लेना सभी यूजर्स के लिए अनिवार्य नहीं होगा। हालांकि इस सब्सक्रिप्शन के साथ कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स भी दिए जाएंगे। इस फीचर्स को बिजनेस अकाउंट काम लेने वाले यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर ध्यान रखें ये 3 बातें वरना आपका अकाउंट भी हो जाएगा बैन

ऐसे सभी यूजर्स जो वॉट्सऐप का बिजनेस अकाउंट चलाते हैं, उन्हें आने वाले कुछ दिनों में सेटिंग्स के अंदर ‘WhatsApp Premium’ का नया सेक्शन दिखाई देगा, जहां से वे इसे Enable कर सकेंगे।

WhatsApp Premium में मिलेंगे ये फीचर्स

यह एक ऑप्शनल प्लान होगा जिसे यूजर अपनी मनमर्जी से सब्सक्राइब या अनसब्सक्राइब कर सकेंगे। मौजूदा यूजर्स के लिए इसे लेना अनिवार्य नहीं होगा।
इस प्रीमियम सर्विस को लेने के बाद यूजर एक साथ दस डिवाईसेज पर अपने एक ही अकाउंट को चला सकेंगे।
प्रीमियम सर्विस में यूजर्स को एक यूनिक शॉर्ट लिंक का ऑप्शन दिया जाएगा, जिसके माध्यम से यूजर्स अपने बिजनेस पेज के जरिए कस्टमर्स से जुड़ सकेंगे और उनसे कम्यूनिकेट कर सकेंगे, उनका फीडबैक ले सकेंगे।
नई सर्विस लेने के बाद एक ही वॉट्सऐप अकाउंट को यूज लेते हुए अधिकतम संख्या में लोग अपने ग्राहकों से जुड़ सकेंगे, उन्हें सर्विस उपलब्ध करवा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1 सेकेंड में फुल चार्ज होगा स्मार्टफोन, जल्द आएगी Fast Charging टेक्नोलॉजी

नई सर्विस की क्या होगी कीमत

WaBetaInfo के अनुसार अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड में है और इसके बीटा वर्जन पर काम किया हो रहा है। फिलहाल इसके सभी फीचर्स और कीमत की जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इस फीचर के बारे में विस्तृत जानकारी की घोषणा की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *