WhatsApp की मदद से जानिए, इस वक्त आपके बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड कहां पर हैं?

WhatsApp Location Sharing feature के जरिए आप कभी भी अपने दोस्तों की रियल टाइम लोकेशन जान सकते हैं।

WhatsApp, Google Maps, WhatsApp Location Sharing feature, gadget news in hindi,

WhatsApp Location Sharing feature कई बार लोग जानना चाहते हैं कि उनके दोस्त खास तौर पर बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड इस वक्त कहां पर हैं। कई बार तो वे अपने दोस्तों की लोकेशन को मालूम करने के लिए उन्हें वीडियो कॉल भी कर देते हैं। हालांकि इसके अलावा भी कई ऐसे तरीके हैं जिनके जरिए आप अपने दोस्तों की रियल टाइम लोकेशन जान सकते हैं।

ऐसे जान सकते हैं आप अपने दोस्तों की रियल टाइम लोकेशन

फिलहाल इसके लिए मार्केट में कई ऐप हैं जो आपका काम आसान कर देते हैं लेकिन इसके लिए इन ऐप्स का आपके दोस्त के मोबाइल में इंस्टॉल होना जरूरी है। यदि आप WhatsApp और Google Maps का प्रयोग करें तो अपने दोस्त की बिल्कुल एग्जेक्ट लोकेशन मालूम कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके दोस्त के फोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी और GPS ऑन होना चाहिए। यदि ये ऑप्शन्स ऑफ होंगे तो WhatsApp Location Sharing feature और गूगल मैप्स उनकी लोकेशन को ट्रैक नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: अब 24 घंटे चलाए AC, कूलर और पंखे, 1 रुपया भी खर्च नहीं होगा, ये है पूरी डिटेल

WhatsApp और Google Maps के जरिए शेयर कर सकते हैं लोकेशन

यदि आप WhatsApp यूज ले रहे हैं तो अपने दोस्त को चैट बॉक्स में जाकर प्लस साइन पर क्लिक करने के लिए कहिए। इसके बाद वहां पर लोकेशन ऑप्शन आएगा जिस पर क्लिक करते ही यूजर की लाइव लोकेशन दिखाई देने लगती है। अब आपका दोस्त WhatsApp Location Sharing feature के जरिए आपको अपनी लोकेशन शेयर कर सकता है।

यह भी पढ़ें: BSNL ने दी Jio, Airtel को पटखनी, सिर्फ 21 रुपए में पूरे महीने पाए इतने बेनिफिट्स

Google Maps से भी कर सकते हैं लोकेशन शेयर

आप WhatsApp Location Sharing feature के अलावा गूगल मैप्स के जरिए भी लोकेशन जान सकते हैं। यह बहुत ही आसान है। इसके लिए आपके दोस्त को गूगल मैप्स में जाकर लोकेशन शेयरिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इस तरह वह खुद की लोकेशन आपके साथ शेयर कर सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *