Tata Tiago का CNG वर्जन लॉन्च, मिलेगी 26km की माइलेज, कीमत भी बहुत कम

टाटा मोटर्स ने अपनी बेस्ट सेलिंग कार Tata Tiago का नया CNG मॉडल लॉन्च कर दिया है।

Tata Tiago, Tiago NRG CNG, Tata CNG Car, cheapest CNG car, tata motors, automobile news in hindi,

टाटा मोटर्स ने अपनी बेस्ट सेलिंग कार Tata Tiago का नया CNG मॉडल लॉन्च कर दिया है। इससे पहले टियागो का NRG वेरिएंट भी मार्केट में उतारा गया था जिसे ग्राहकों ने जमकर सपोर्ट किया। इसकी सफलता को देखते हुए कंपनी ने कार का नया मॉडल लॉन्च करते हुए अपने सभी डीलर्स को टियागो NRG CNG की डिटेल्स भी भेज दी है। इस संबंध में कई ऑटोमोबाइल वेबसाइट्स ने भी काफी जानकारी अपने ब्लॉग पर अपडेट की है।

Tiago NRG CNG का इंजन और माइलेज

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। इसे CNG गैस की मदद से चलाया जा सकेगा और यह 72 बीएचपी और 95 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। कंपनी का दावा है कि नई कार 26.4 किलोमीटर प्रति किलो तक की माइलेज देगी।

यह भी पढ़ें: Honda Activa की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी, जानिए अब कितने पैसे चुकाने पड़ेंगे

टियागो NRG CNG में मिलेंगे ये फीचर्स

इस कार के लुक और इंटीरियर को काफी हद तक पुराने वेरिएंट जैसा ही रखा गया है हालांकि कुछ कॉस्मेटिक चेंजेज किए गए हैं जिनकी वजह से यह पहले से ज्यादा बेहतर और आकर्षक बन गई है। गत वर्ष ही इसमें BS6 अपग्रेड भी जोड़ा गया है जिसके कारण ये फीचर्स और कम्फर्ट के मामले में काफी आरामदायक और सेफ हो गई है।

क्या होगी Tiago NRG CNG की कीमत

नई कार को व्हाइट, ग्रे, रेड और फॉलीज ग्रीन कलर्स में उतारा गया है। अभी तक कार की कीमत के बारे में किसी तरह की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, माना जा रहा है कि नवंबर के प्रथम सप्ताह में इस संबंध में कंपनी जानकारी देगी।

यह भी पढ़ें: Hero Deluxe की कीमत में खरीदें Maruti Alto, जानिए क्या है मारुति का नया ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कार की कीमत मौजूदा पेट्रोल मॉडल की तुलना में लगभग 91000 रुपए अधिक होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि NRG XT CNG की एक्स-शोरूम कीमत 7.33 लाख रुपए और NRG XZ CNG की कीमत 7.74 लाख रुपए हो सकती है। उल्लेखनीय है कि इन दोनों ही कारों के पेट्रोल वर्जन की कीमत क्रमशः 6.42 लाख रुपए तथा 6.83 लाख रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *