Samsung का नया Microwave, बिना धूप के बनाएं शुद्ध टेस्टी अचार, सब्जियों के लिए तड़का भी बना सकेंगे

Samsung ने भारतीय मार्केट के लिए एक Microwave लॉन्च किया है। इस माइक्रोवेव में अचार बनाने की सुविधा दी गई है। इसकी सहायता से आप बिना धूप के ही मिनटों में घर पर अचार बना सकेंगे।

samsung microwave, samsung microwave features, samsung microwave pickle mode, samsung microwave price,

अब तक आपने रोटी मेकर और वेफर्स मेकर के बारे में सुना होगा लेकिन अब अचार मेकर भी मार्केट में आ चुका है। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने भारतीय मार्केट के लिए एक Microwave लॉन्च किया है। इस माइक्रोवेव में अचार बनाने की सुविधा दी गई है। इसकी सहायता से आप बिना धूप के ही घर में अचार बना सकेंगे।

ऐसे बनेगा माइक्रोवेव में अचार

कंपनी ने अपने इस नए माइक्रोवेव में एक पिकल मोड भी दिया है। माइक्रोवेव के फंक्शन बटन में Masala & Sun Dry के साथ-साथ अब Pickle का भी मोड दे दिया गया है। इस मोड को यूज करने से यह अचार के लिए एक ऐसा टेम्परेचर और कुकिंग माहौल सेट कर देगा कि आप बिना धूप के ही अचार बना सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Portable Mini AC: खरीदें कूलर से भी सस्ता AC! लाईट का बिल नहीं आएगा, शिमला जैसी ठंड देगा

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा, “सैमसंग में, हम लगातार भारत-विशिष्ट नवाचारों के साथ आने का प्रयास करते हैं जो देश भर में हमारे उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करते हैं। अचार हर भारतीय भोजन का एक अभिन्न अंग है और हमारे बचपन से कई प्यारी यादें वापस लाता है। पिकल मोड माइक्रोवेव की शुरुआत के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि हमारे उपभोक्ताओं के लिए सुविधाजनक, त्वरित और स्वास्थ्यकर तरीके से तैयार किए गए घर में बने अचार के समान स्वादिष्ट स्वाद का स्वाद लेना आसान हो जाएगा।”

इन अचारों को बना सकेंगे माइक्रोवेव में

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस माइक्रोवेव में पिकल मोड का यूज करते हुए कैरी (कच्चे आम), नींबू, मूली, अदरक, हरी मिर्च और इंडियन गूजबेरी के अचार तैयार किए जा सकेंगे। इनके अलावा भी ऐसे अन्य अचार जिन्हें धूप में रखने की आवश्यकता है, वे भी इस गैजेट के उपयोग से बनाए जा सकते हैं। माइक्रोवेव की कैपेसिटी 28 लीटर है यानि आप 28 लीटर तक की क्षमता वाला खाना इसमें तैयार कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: YouTube पर नहीं दिखेंगे Ads, फोन की सेटिंग में करना होगा ये छोटा-सा बदलाव

ये फीचर्स भी मिलेंगे Samsung Microwave में

यदि आप केवल अचार बनाने के लिए ही इस माइक्रोवेव को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस माइक्रोवेव में कई दूसरे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें स्लिमफ्राई फीचर है जिसका प्रयोग करते हुए आप नाम मात्र के तेल में हेल्दी खाना बना सकते हैं।

इसके अलावा हॉटब्लास्ट फीचर का उपयोग कर आप सामान्य से आधे समय में ही खाना तैयार कर सकते हैं। इसी तरह Masala & Sun Dry फंक्शन के जरिए यूजर मसाला, तड़का और सन-ड्राई रेसिपी भी तैयार कर सकेंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात, इस माइक्रोवेव के जरिए आप रोटी और नान भी बना सकते हैं।

क्या होगी माइक्रोवेव की कीमत

सैमसंग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस माइक्रोवेव की कीमत 24,990 रुपए निर्धारित की गई है। इसे देश की लगभग सभी महत्वपूर्ण ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स के साथ-साथ ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *