दीवाली पर आएगा नया Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, रिवर्स गियर के साथ मिलेंगे ये दमदार फीचर्स भी

ओला इलेक्ट्रिक के CEO भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि कंपनी 22 अक्टूबर को एक बड़ी घोषणा करेगी।

Ola S1 Electric Scooter, Ola electric scooter, ola s1 scooter features, ola s1 scooter price,

Ola इस दीवाली पर अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 लॉन्च कर सकता है। ओला इलेक्ट्रिक के CEO भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि कंपनी 22 अक्टूबर को एक बड़ी घोषणा करेगी। इसके साथ ही उन्होंने लगातार ओला एस वन को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट भी किए हैं।

भाविश अग्रवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है, “हमारा दीवाली इवेंट 22 अक्टूबर को होगा। ओला की ओर से अब तक की सबसे बड़ी घोषणाओं में से एक। जल्दी मिलते हैं।”

यह भी पढ़ें: सिर्फ 579 रुपए में खरीदें 6GB+128GB वाला Poco X4 Pro 5G! 5जी इंटरनेट भी चलेगा

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेंगे ये फीचर्स

अभी तक इस संबंध में कंपनी ने किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है परन्तु कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नए स्कूटर में छोटे बैटरी पैक के साथ पहले लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के समान ही होंगे। अभी तक जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार इस स्कूटर में निम्न फीचर्स मिलेंगे।

मिलेगी सिर्फ 3 सेकेंड में ही 0 से 40 km की रफ्तार

Ola S1 में 8.5 किलोवॉट की पीक पावर जनरेट करने वाली मोटर है जो 3.9 किलोवॉट की बैटरी से जोड़ी गई है। इस दमदार बैटरी और मोटर की बदौलत यह स्कूटर 115 किलोमीटर प्रति घंटा तक की स्पीड पर चल सकता है और 0 से 40 किलोमीटर की रफ्तार केवल 3 सेकेंड में ही पकड़ लेता है। इस स्कूटर में पार्किंग के लिए रिवर्स गियर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 5G कनेक्शन के लिए नहीं खरीदना होगा नया स्मार्टफोन, न लेनी होगी नई सिम, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

होगी 181 किलोमीटर की रेंज, 18 मिनट में होगी 50% चार्ज

नए Ola S1 स्कूटर में बैटरी को ज्यादा दमदार बनाया गया है, इसमें 750 वॉट का पोर्टेबल चार्जर मिलेगा जो 6 घंटे में इसे फुल चार्ज कर देगा। परन्तु यदि आप ओला के हाइपरचार्जर स्टेशन से इसे चार्ज करवाते हैं तो वहां पर मात्र 18 मिनट में ही बैटरी 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी।

वॉयस कमांड से ऑपरेट कर सकेंगे

इस स्कूटर में Octa Core Processor के साथ 3GB रैम वाला चिपसेट दिया गया है। यह 4G, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और वाईफाई को सपोर्ट करेगा, साथ ही इसे वॉयस कमांड से भी कंट्रोल किया जा सकेगा। स्कूटर में 7 इंच का इंफोटेनमेंट भी दिया गया है। म्यूजिक के लिए इन-बिल्ट स्पीकर दिया गया है। वॉयस कमांड गाना चला सकेंगे और इसी से म्यूजिक की वॉल्यूम भी कम या ज्यादा कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *