आते ही मार्केट में छा गया Ola S1 स्कूटर, टॉप स्पीड 90 kmph, रेंज भी ज्यादा, हुई ताबड़तोड़ बुकिंग

लॉन्चिंग के पहले दिन ही दस हजार से ज्यादा लोगों ने Ola S1 की बुकिंग करवा कर नया रिकॉर्ड बना दिया है।

Ola S1, Ola S1 scooter, Ola S1 pro, electric scooter, Ola electric,

Ola Electric ने हाल ही में एक स्कूटर Ola S1 लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के पहले दिन ही दस हजार से ज्यादा लोगों ने इसकी बुकिंग करवा कर नया रिकॉर्ड बना दिया है। उल्लेखनीय है कि देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का क्रेज एकदम से बहुत ज्यादा बढ़ गया है। इस समय लोगों का पूरा रुझान इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर है, हालांकि महंगी कीमत और विद्युतचालित गाड़ियों में आग लगने जैसी घटनाओं के चलते इनकी बिक्री इतनी ज्यादा नहीं हो पा रही है फिर भी इनकी डिमांड बढ़ी है।

Ola S1 और Ola S1 Pro दो मॉडल्स में लॉन्च हुआ है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ और को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट करते हुए जानकारी देते हुए बताया है कि इस स्कूटर की बिक्री शुरू होने के पहले दिन ही इस गाड़ी को दस हजार से ज्यादा लोगों ने बुक करवाया है। यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक्स से अलग करते हैं।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 रुपए में किराए पर लें ये शानदार Electric Bike, जब मर्जी हो वापिस लौटा दें

ये हैं Ola S1 के फीचर्स

नया ओला एस वन स्कूटर 5 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसमें अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर हैं, साथ ही LED हेडलैंप, चौड़ी सीट, स्पेसियस अंडर-सीट स्टोरेज जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इनके अलावा स्कूटर में रिवर्स मोड, म्यूजिक प्लेबैक, कंपेनियन ऐप और नेविगेशन जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं। स्कूटर का कुल वजन 121 किलोग्राम है।

90 किमी. प्रति घंटा होगी टॉप स्पीड, एक बार चार्ज होने पर चलेगा 140 किलोमीटर

यह भी पढ़ें: चलती गाड़ी में कभी भी Sunroof से बाहर न निकालें सिर, वरन ऐसे उठाएं Sunroof Car का फायदा

ओला एस वन में 3 kwh का बैटरी पैक दिया गया है। यह बैटरी पांच घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद कंपनी के दावों के अनुसार यह स्कूटर 141 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। Ola S1 की कीमत मार्केट में 99,999 रुपए तथा एस वन प्रो की कीमत 1,39,999 रुपए रखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *