Netflix ने बढ़ाई यूजर की टेंशन, अब पासवर्ड शेयर करने पर देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे!

Netflix के OTT चैनल से जुड़े सब्सक्राइबर्स और यूजर्स के लिए कंपनी ने नई पॉलिसी जारी कर दी है। नई पॉलिसी के तहत अब यूजर को अपने पासवर्ड ऑफिशियली दूसरे लोगों के साथ शेयर करने की सुविधा दी जा रही है।

Netflix, netflix password, netflix password sharing feature, netflix profile transfer feature, technology news in hindi,

Netflix के OTT चैनल से जुड़े सब्सक्राइबर्स और यूजर्स के लिए कंपनी ने नई पॉलिसी जारी कर दी है। नई पॉलिसी के तहत अब यूजर को अपने पासवर्ड ऑफिशियली दूसरे लोगों के साथ शेयर करने की सुविधा दी जा रही है। कंपनी इसके लिए एक नया फीचर रोल आउट करने पर भी काम कर रही है जिसमें पासवर्ड शेयरिंग को Paid फीचर के रूप में बदल दिया गया है। इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी गई हैं, जानिए कंपनी के इस नए फीचर के बारे में

Netflix लाएगी Netflix Profile Transfer Feature

नेटफ्लिक्स ने अपने नए फीचर ‘नेटफ्लिक्स प्रोफाइल ट्रांसफर’ की घोषणा करते हुए कहा है कि वर्ष 2023 में नए नियम को लागू कर दिया जाएगा। इसके बाद यूजर अपने पासवर्ड को आधिकारिक तौर पर दूसरे यूजर्स के साथ शेयर कर सकेंगे। ऐसा करने के लिए उन्हें एक सब-अकाउंट बनाना होगा, उसके बाद वे जिस भी यूजर को उस सब-अकाउंट से जोड़ेंगे, उसके साथ पासवर्ड शेयर कर सकेंगे। इसके लिए कंपनी बाकायदा एक्स्ट्रा फीस भी चार्ज करेगी।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 579 रुपए में खरीदें 6GB+128GB वाला Poco X4 Pro 5G! 5जी इंटरनेट भी चलेगा

कंपनी इसलिए जारी कर रही है नया फीचर

वर्तमान में बहुत से यूजर एक Netflix अकाउंट बना लेते हैं और उसके पासवर्ड अपने दोस्तों, परिजनों तथा दूसरे मिलने-जुलने वालों के साथ शेयर करते हैं। इससे कंपनी के OTT चैनल पर व्यूज तो बढ़ जाते हैं लेकिन कंपनी की रेवेन्यू में ग्रोथ नहीं होती है और कंपनी को नुकसान उठाना पड़ता है। इसी बात को देखते हुए कंपनी ने अब इस नए फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 7000 रुपए में खरीदें नया Realme Narzo 50i Prime, 4GB RAM+64GB स्टोरेज के साथ पाएं दमदार फीचर्स भी

हर अकाउंट पर देने होंगे इतने एक्स्ट्रा पैसे

अभी तक कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इस फीचर को काम में लेने के लिए यूजर को कितना पैसा देना होगा परन्तु मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पासवर्ड शेयरिंग करने के लिए प्रत्येक यूजर को लगभग 3 से 4 अमरीकी डॉलर (भारतीय मुद्रा में लगभग 240 से 320 रुपए) तक की फीस देनी होगी। आपको बता दें कि फिलहाल कंपनी ने यह भी नहीं बताया है कि यह फीचर भारत में कब रोल आउट किया जाएगा और यहां पर इस सुविधा के लिए कितने पैसे चुकाने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *