जयपुर : उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के तत्वाधान में लगेगा 4 दिवसीय दीपावली मेला

जयपुर। उद्योग एवं वाणिज्य विभाग व उद्यम प्रोत्साहन संस्थान के सहयोग से जेम्स एंड ज्वैलरी मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन 20 अक्टूबर से जयपुर के जल महल पर…

जयपुर : उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के तत्वाधान में लगेगा 4 दिवसीय दीपावली मेला

जयपुर। उद्योग एवं वाणिज्य विभाग व उद्यम प्रोत्साहन संस्थान के सहयोग से जेम्स एंड ज्वैलरी मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन 20 अक्टूबर से जयपुर के जल महल पर चल रहे राजस्थान हाट बाजार में 4 दिवसीय दीपावली मेला प्रदर्शनी का आयोजन करेगी। उद्योग विभाग के अतिरिक्त निदेशक एसएस शाह ने बताया कि 20 से 23 अक्टूबर तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में विभिन्न क्षेत्रों के कुशल आर्टिजंस (हस्तशिल्पी) एवं सूक्ष्म, लघु उद्यमी (MSME) प्रतिभागी भी भाग ले रहे हैं। प्रदर्शनी को राजस्थानी कला व संस्कृति की थीम दी गई है।

50 से ज्यादा लगेंगे स्टॉल

वहीं अतिरिक्त निदेशक विपुल जानी ने कहा कि संस्थाओं के सहयोग से हस्तशिल्पियों को नई पहचान और खुला बाजार मिलेगा। उन्होंने आमजन से हस्तशिल्पियों के उत्साहवर्धन के लिए ऐसी प्रदर्शनियों में जाने का आग्रह भी किया। जेम्स एंड ज्वैलरी मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार सोनी ने बताया कि प्रदर्शनी में 50 से ज्यादा हैंडमेड ज्वैलरी, टैक्सटाइल की स्टॉल लगाई जाएंगी। प्रदर्शनी का उद्देश्य हस्तशिल्पियों की कला को बेहतर मंच देना और उन्हें आर्थिक रूप से समृद्ध करना है। प्रदर्शनी का संयोजन सोमिल जगज्यो द्वारा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- अवैध आतिशबाजी के खिलाफ 15 दिन में तीसरी बड़ी कार्रवाई, लाखों रुपए के पटाखे जब्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *