महिंद्रा एंड महिंद्रा और जियो बीपी की नई पहल, देश भर में बनेंगे फास्ट चार्जिंग स्टेशन्स, कहीं भी कर सकेंगे वाहन चार्ज

अब भारत में इलेक्ट्रिक कार चलाने के लिए जल्दी ही एक बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण किया जा रहा है। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए पूरे देश में चार्जिंग सेंटर स्थापित करने की योजना पर काम कर रही है।

Mahindra & Mahindra, Mahindra XUV 400, Mahindra Electric car, Jio BP, electric vehicle,

अब भारत में इलेक्ट्रिक कार चलाने के लिए जल्दी ही एक बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण किया जा रहा है। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए पूरे देश में चार्जिंग सेंटर स्थापित करने की योजना पर काम कर रही है। इसके लिए कंपनी ने जियो बीपी के साथ हाथ मिलाया है। दोनों कंपनियां अब एक समझौते के तहत देश भर में ई-व्हीकल्स की चार्जिंग के लिए फास्ट चार्जिंग स्टेशन्स की एक पूरी चेन डवलप करेगी।

देश के 16 शहरों से होगी नए सेटअप की शुरूआत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जियो बीपी पूरे देश में महिन्द्रा एंड महिन्द्रा का डीलरशिप नेटवर्क और वर्कशॉप में DC फास्ट चार्जिंग स्टेशन का निर्माण करेगा। इस योजना की शुरूआत देश के 16 प्रमुख शहरों से की जाएगी, धीरे-धीरे इन चार्जिंग स्टेशन्स को आम जनता के लिए ओपन कर दिया जाएगा। इस तरह महिन्द्रा एंड महिन्द्रा और जियो बीपी एक साथ मिलकर देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देंगे और नेट-जीरो उत्सर्जन लक्ष्य को प्राप्त करने में देश की सहायता करेंगे।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1 सेकेंड में फुल चार्ज होगा स्मार्टफोन, जल्द आएगी Fast Charging टेक्नोलॉजी

कंपनी उतारेगी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की पूरी चेन

कंपनी ने हाल ही में अपनी पहले ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 को मार्केट में उतारा था, अब दूसरी बेस्ट सेलिंग कारों को भी कंपनी इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च कर सकती है। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी आने वाले समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की एक पूरी चेन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: BSNL का धाकड़ प्रीपेड प्लान, सिर्फ 49 रुपए में पाएं कॉलिंग, डेटा और लंबी वेलिडिटी, Jio और Airtel भी नहीं देंगे इतने बेनिफिट

कंपनी की यह योजना सफल हो, इसके लिए पूरे देश में फास्ट चार्जिंग स्टेशन्स की जरूरत होगी ताकि ग्राहकों को बेहतरीन चार्जिंग सुविधा मिल सके और उन्हें पेट्रोल-डीजल व्हीकल्स पर ही निर्भर नहीं होना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *