Jio का नया लैपटॉप ‘जियोबुक’ लॉन्च, कीमत सिर्फ 19500 रुपए, फीचर्स भी दमदार

रिलायंस जियो ने सरकार के ई-मार्केटप्लस (GeM) पर अपना पहले लैपटॉप Reliance JioBook लॉन्च कर दिया है।

JioBook, Reliance JioBook, JioBook features, JioBook configurations, JioBook price,

रिलायंस जियो ने सरकार के ई-मार्केटप्लस (GeM) पर अपना पहले लैपटॉप Reliance JioBook लॉन्च कर दिया है। फिलहाल इस लैपटॉप को सरकारी विभागों के लिए लॉन्च किया गया है। आम जनता के लिए इसे दीवाली के बाद लॉन्च किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि हाल ही में इंडिया मोबाइल कांग्रेस में जियो ने इस लैपटॉप को रिवील किया था, हालांकि इसके स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी उस समय नहीं दी गई थी।

नए JioBook में होगा यह प्रोसेसर और ऑपरेटिंग सिस्टम

देश के सबसे सस्ते लैपटॉप के रूप में लॉन्च की गई इस डिवाईस में Qualcomm Snapdragon 665 Octa Core प्रोसेसर दिया गया है। इसका चेसिस प्लास्टिक का बना हुआ है और यह Android पर आधारित कस्टमाइज्ड Jio Operating System पर काम करेगा। इसमें जियो ऐप स्टोर से ऐप्स डाउनलोड किए जा सकेंगे, साथ ही कुछ नेटिव ऐप्स भी मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: फोन में 4G डेटा खत्म हो जाए तो यह नंबर डायल कर उधार ले सकते हैं मोबाइल डेटा

यह होगा नए लैपटॉप का कॉन्फीगरेशन

JioBook में 11.6 इंच की HD LED बैकलिट एंटी-ग्लैयर डिस्प्ले स्क्रीन दी जा रही है जिसका रिजोल्यूशन 1366*768 पिक्सल होगा। इसमें 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। इसके साथ ही एक माइक्रो कार्ड स्लॉट भी दिया जाएगा। बैटरी को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह 6 से 8 घंटे तक बैकअप देगा। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में USB 2.0 पोर्ट, USB 3.0 पोर्ट और एक HDMI पोर्ट आएगा। इसके साथ ही इसमें 802.11ac Wi-Fi कनेक्टिविटी और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 रुपए में किराए पर लें ये शानदार Electric Bike, जब मर्जी हो वापिस लौटा दें

4G को भी सपोर्ट करेगा नया JioBook

इस डिवाईस में 4G मोबाइल ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी भी दी गई है। साथ ही इसमें इंटरनल स्पीकर और डुअल माइक्रोफोन भी दिए जाएंगे। इनके अलावा काम करने के लिए स्टैंडर्ड साइज की-बोर्ड और टचपैड भी मिलेगा। नए लैपटॉप की कीमत 19,500 रुपए रखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *