अब खरीदें Emergency LED Bulb, लाईट जाने पर भी रोशनी देते रहेंगे, जल्द फ्यूज भी नहीं होते

अब मार्केट में इस तरह के Emergency LED Bulb आ चुके है जो लाईट जाने पर भी लगातार काम करते रहते हैं।

Emergency LED Bulb, Inverter LED Bulb, cheap emergency LED bulb, gadget news in hindi,

अब मार्केट में इस तरह के Emergency LED Bulb आ चुके है जो लाईट जाने पर भी लगातार काम करते रहते हैं। इनमें रीचार्जेबल बैटरी होती है और ये ऑन होने पर खुद ही रिचार्ज होते रहते हैं और जैसे ही पावर कट होता है, ये ऑटोमैटिकली रोशनी देने लगते हैं। इस तरह आप लाइट जाने के बाद भी बिना किसी चिंता के लगातार अपना काम कर सकते हैं। इस पोस्ट में आप ऐसे ही कुछ आर्टिकल्स के बारे में जानेंगे।

Wipro 9W B22 LED White Emergency Bulb

यह White Emergency LED Bulb 9 वाट की क्षमता का है। इस बल्ब की बैटरी लगभग 8 से 10 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और एक बार चार्ज होने के बाद लगातार 4 घंटों तक रोशनी दे सकता है। इस बल्ब में बैटरी को ओवरचार्ज होने से बचाने के लिए ओवरचार्जिंग प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Mileage Tips इन 4 टिप्स से मिलेगी धुंधाधार माइलेज, एक रुपया भी खर्च नहीं होगा

RSCT 9 Watt Inverter LED Bulb

9 वाट का कैपेसिटी वाला RSCT Inverter Emergency LED Bulb अल्टरनेट और डायरेक्ट दोनों तरह के करेंट (इलेक्ट्रिसिटी) पर काम करता है। इसमें B22 बेस मिलता है और यह जल्दी फ्यूज भी नहीं होता है। ओवरचार्जिंग प्रोटेक्शन के साथ आने वाला यह बल्ब पूरी तरह से चार्ज होने के बाद लगभग 4.5 घंटों तक रोशनी दे सकता है।

Crompton 9W Emergency LED Bulb

इस बल्ब को नॉर्मल बल्ब होल्डर में भी लगाया जा सकता है। यह भी 9 वाट क्षमता वाला है और चार्ज होने के बाद लगभग 4 घंटे तक रोशनी देता है। इसमें इन्वर्टर की क्वालिटी भी अच्छी दी गई है और यह बल्ब लॉन्ग लाइफ के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर भूल कर भी न करें ये 4 गलतियां, नहीं तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा

Philips 12W LED Emergency Bulb

यह बल्ब 12 वाट की क्षमता वाला है और इसका प्रयोग बड़े स्पेस जैसे बड़े रूम्स में भी किया जा सकता है। इस बल्ब में 2200 mAH कैपेसिटी वाली रिचार्जेबल बैटरी दी गई है जो एक बार फुल चार्ज होने पर लगातार 4 से 5 घंटों तक रोशनी देता है। इस बल्ब में लाइट की खपत भी कम होती है और इस पर पूरे एक वर्ष की गारंटी भी मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *