BenQ की ये छोटी सी डिवाईस देगी घर पर पर्सनल थिएटर का अनुभव, जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में

अब आपको फिल्म थिएटर का मजा लेने के लिए बड़ा स्मार्ट टीवी खरीदने की जरूरत नहीं होगी बल्कि BenQ की एक छोटी सी डिवाईस आपका यह सपना पूरा करेगी।

BenQ GV11, BenQ projector, smart tv, technology news,

अब आपको फिल्म थिएटर का मजा लेने के लिए बड़ा स्मार्ट टीवी खरीदने की जरूरत नहीं होगी बल्कि BenQ की एक छोटी सी डिवाईस आपका यह सपना पूरा करेगी। यह एक बहुत ही छोटी डिवाईस है जो Android 10 पर चलता है और इसकी सहायता से दीवार पर 80 इंच तक की स्क्रीन को बनाया जा सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में

BenQ ने लॉन्च किया पोर्टेबल प्रोजेक्टर

इलेक्ट्रॉनिक डिवाईसेज बनाने वाली कंपनी BenQ ने एक पोर्टेबल प्रोजेक्टर BenQ GV11 लॉन्च किया है। इसमें ट्रेवोलो साउंड सिस्टम मिलता है और यह कई स्ट्रीमिंग सर्विसेज को स्ट्रीम कर सकता है। BenQ GV11 में Free Angle Projection का फीचर दिया गया है ताकि यूजर इसे अपनी सुविधा के अनुसार अलग-अलग एंगल पर घुमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5G कनेक्शन के लिए नहीं खरीदना होगा नया स्मार्टफोन, न लेनी होगी नई सिम, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

यह प्रोजेक्टर यह साढ़े सात फीट की दूरी पर 80 इंच की स्क्रीन प्रोजेक्ट कर सकता है। इसमें 60Hz रेट के साथ 1080p रिजॉल्यूशन पर 51ms इनपुट लैग है। इसमें प्रोजेक्शन की क्वालिटी को मेंटेन करने के लिए ऑटोमैटिक वर्टिकल कीस्टोन दिया गया है। BenQ का नया प्रोजेक्टर 480p तस्वीरों को 200 ANSI Lumens के साथ आउटपुट करता है।

ट्रेवोलो साउंड सिस्टम दुगुना कर देता है मूवी देखने का आनंद

BenQ GV11 में ट्रेवोलो साउंड सिस्टम दिया गया है जो यूजर को बास एक्सटेंशन तथा कई ऑडियो मोड उपलब्ध करवाता है। पोर्टेबल स्मार्ट प्रोजेक्टर के किनारों पर साउंड डिफ्यूजर ऑडियो आउटपुट को बढ़ाते हैं। यह क्रोमकास्ट के साथ-साथ एप्पल एयरप्ले को भी सपोर्ट करता है तथा इसे गूगल वॉयस कमांड से कंट्रोल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: अब नहीं खरीद पाएंगे सस्ता iPhone, भारत सरकार के एक फैसले ने तोड़ा लाखों युवाओं का सपना

कनेक्टिविटी के लिए BenQ GV11 में HDMI पोर्ट के साथ-साथ एक USB-A पोर्ट भी दिया गया है। BenQ की इस डिवाईस का वजन लगभग एक किलोग्राम है और यह 23dBA की मिनिमल नॉइस पर ऑपरेट होता है।

क्या होगी BenQ GV11 की कीमत

पोर्टेबल प्रोजेक्टर BenQ GV11 को BenQ की वेबसाइट से एक ऑफर के तहत महज 279 डॉलर (करीब 23,000 रुपए) में खरीदा जा सकता है। ऑफर खत्म होने के बाद इसे दुनिया भर के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा जहां से इसे 379 डॉलर (करीब 31,390 रुपए) में खरीदा जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *