नई 48 CPU कोर M2 चिप के साथ लॉन्च होगा Apple का नया Mac Pro, जानिए डिटेल्स

दिग्गज टेक कंपनी Apple बहुत जल्द एक नए Mac Pro लैपटॉप की घोषणा कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें 48 CPU कोर चिप…

apple mac pro

दिग्गज टेक कंपनी Apple बहुत जल्द एक नए Mac Pro लैपटॉप की घोषणा कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें 48 CPU कोर चिप के साथ M2 Max की तुलना में बहुत अधिक शक्तिशाली प्रोसेसर होगा। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने बताया, अभी अगली जनरेशन के हाई-एंड MacBook की टेस्टिंग चल रही है और कंपनी अगले साल इसे लॉन्च कर सकती है।

रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी नेक्स्ट जनरेशन चिप जिसे M2 Ultra और M2 Extreme कहा जा रहा है, पर काम कर रही है। यह 24 और 48 सीपीयू कोर के साथ 76 और 152 जीपीयू कोर और 256 जीबी रैम के साथ दो रूपों में आता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसकी तुलना में, बेस एम2 8 सीपीयू कोर और 10 जीपीयू कोर के साथ आता है और अघोषित एम2 मैक्स में 12 सीपीयू कोर और 38 जीपीयू कोर होने की उम्मीद है।

कुछ अपुष्ट खबरों के अनुसार एप्पल अपने नए Mac Pro की घोषणा करने से पहले 14 इंच और 16 इंच मैकबुक प्रो के साथ-साथ एक नया Mac Mini भी लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा, एप्पल के नए हाई-एंड लैपटॉप के लिए कंपनी द्वारा डवलप की गई नई M2 Pro और M2 Max चिप्स का उपयोग किया जाएगा जबकि Mac Mini में एम 2 सिलिकॉन का प्रयोग किया जाएगा जो वर्तमान में कंपनी के 2022 मैकबुक एयर में यूज लिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *