आसिफ बने आकाश, UP में मुस्लिम दंपती ने पूरे परिवार सहित हिंदू धर्म अपनाया, हिंदू रक्षा दल ने किया अभिनंदन

गाजियाबाद। उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक मुस्लिम दंपती ने परिवार सहित हिंदू धर्म अपनाया है। हिंदू रक्षा दल के पदाधिकारियों ने उन्हें पूजा अर्चना…

New Project 2023 11 27T194916.646 | Sach Bedhadak

गाजियाबाद। उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक मुस्लिम दंपती ने परिवार सहित हिंदू धर्म अपनाया है। हिंदू रक्षा दल के पदाधिकारियों ने उन्हें पूजा अर्चना करा कर हिंदू धर्म स्वीकार कराया। हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी का कहना है कि
एक ही पारिवार के 4 सदस्यों ने मुस्लिम धर्म त्यागकर सनातन धर्म स्वीकार कर लिया है। इस परिवार ने उनसे संपर्क किया। फिर पूरे विधि विधान से इनकी घर वापसी कराई और आने वाले समय में काफी संख्या में लोग सनातन धर्म अपनाने वाले हैं।

मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया

जानकारी के मुताबिक, आसिफ को आकाश चौहान, सुमैया खातून को प्रिया चौहान, नाजिया को अर्चना और उसके 5 साल के बेटे का नाम आर्यन रखा गया। इन सभी ने जीवनभर सनातन धर्म की पद्धति पर चलने का प्रण लिया और कहा कि सनातन धर्म सबसे पवित्र धर्म है। इसका हिस्सा बनना उनके लिए सौभाग्य की बात है।

परिवार ने किया था हिंदू रक्षा दल से संपर्क…

सनातन धर्म में वापसी करने वाली प्रिया चौहान ने बताया कि 5 साल पहले उन्होंने हिंदू धर्म के अनुसार मंदिर में शादी की थी। लेकिन, इसके बाद मुस्लिम धर्म अपना लिया था। हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी के अनुसार इन लोगों ने संगठन से संपर्क किया और खुद सनातन धर्म में आस्था जाहिर की। उसी आधार पर हमने इन्हें सनातन धर्म में घर वापसी करवाई।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अन्य लोगों की भी घर वापसी करवाई जाएगी। भारतीय कानून के तहत भी इन्हे हिंदू धर्म में शामिल कराया जाएगा। इन लोगों के एसडीएम से मिलकर नए कागजात बनवाए जाएंगे। यह सारा कार्यक्रम गाजियाबाद के भोपुरा मंदिर पर हुआ।