एक और ज्योति मौर्य! पति ने पाई-पाई जोड़ पत्नी को पढ़ाया, अधिकारी बनी तो बदले तेवर, भाई से तुड़वा दी टांगें

बांदा। उत्तरप्रदेश में पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि ऐसा ही एक और नया मामला…

jyoti morya | Sach Bedhadak

बांदा। उत्तरप्रदेश में पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि ऐसा ही एक और नया मामला सामने आया है। बांदा में एक पति ने अपनी पत्नी पर मारपीट सहित कई तरह के आरोप लगाए है। पहले जानते है कि पति ने क्या कहा।

मैंने दिन रात मेहनत करके पत्नी की पढ़ाई पूरी कराई… इसके बाद पत्नी की सरकारी जॉब लग गई… पत्नी शहर के ही गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज (GGIC) में लेक्चरार बन गई…लेकिन नौकरी लगने के बाद पत्नी का रवैया मेरे प्रति बदल गया। अब वहीं पत्नी मुझसे कहती है कि तुम कुछ करते नहीं हो…और मेरे और बच्चों के लायक नहीं हो। अब वहीं पत्नी अपने भाई से मुझे पिटवाती है।

दरअसल, यह मामला थाना बिसंडा के शिव पर पल्हरी पुरवा का है। यहां के रहने वाले एक पति कामता प्रसाद ने अपनी पत्नी पर मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़ित कामता प्रसाद ने शिकायत में बताया कि उसकी पत्नी बांदा में एक गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज की लेक्चरार है। पत्नी ने मामूली बात पर हुए विवाद उसने अपने भाई के साथ मिलकर पति को पीट दिया। फिर पत्नी के भाई ने मेरी टांग तोड़ कर फरार हो गए। मारपीट में गंभीर घायल हुए पति ने 112 पर कॉल करके पुलिस को बुलाया। पुलिस ने पीड़ित को अपनी गाड़ी से ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने कहा कि युवक के बाए पैर की हड्‌डी टूट गई है। युवक का अस्पताल में इलाज जारी है।

9 साल पहले हुई शादी, पत्नी को दिन-रात मेहनत कर पढ़ाया…

पति कामता प्रसाद ने बताया कि उसकी शादी 9 साल पहले हुई थी। कामता प्रसाद ने कहा कि मेरी पत्नी पढ़ी लिखी थी। वह आगे की पढ़ाई करना चाहती थी। उसने मुझसे पढ़ने की इच्छा जाहिर की तो मैंने हां कर दी। मैंने कभी दुकान तो कभी फैक्ट्री में काम किया। दिन रात मेहनत करके पत्नी की पढ़ाई पूरी कराई। इसके बाद पत्नी की सरकारी जॉब लग गई। वह शहर के ही GGIC में लेक्चरार बन गई। लेकिन उसके बाद पत्नी का रवैया मेरे प्रति बदल गया।

पति को ताने मारती कहती थी, तुम कुछ करते नहीं हो…

कामता प्रसाद ने बताया कि शादी के बाद हमे दो बच्चे हुए। बड़ा बेटा 8 साल का है, जबकि बेटी 5 साल की है। नौकरी मिलने के बाद पत्नी मुझे ताने मारने लगी। क्योंकि मेरी नौकरी छूट गई थी। तो मैं घर पर बच्चों की देखरेख और पढ़ाने में लगा रहता था। ये देखकर पत्नी मुझे ताने मारने लगी। बच्चों के सामने कई बार बेइज्जत भी किया। कहती थी कि तुम कुछ नहीं करते हो, घर में बैठे रहते हो और न ही तुम मेरे और न मेरे बच्चों के लायक हो।

भतीजे के लिए खाना मांगा तो भाई से पिटवाया…

कामता ने बताया, “मेरे घर के पास ही मेरे बड़े भाई का परिवार रहता है। शुक्रवार की शाम को भाई और भाभी किसी काम से बाहर गए थे। इसलिए भतीजा मेरे घर आया और खाना मांगने लगा। इस बीच मैं भी बाहर से घर आ गया। मैंने पत्नी से भतीजे को खाना देने को कहा तो वह भड़क गई।

पत्नी ने भतीजे को खाना नहीं दिया। मैं खाना निकालने गया तो मुझे किचन में नहीं जाने दिया और अपने भाई को फोन करके घर बुला लिया। थोड़ी दूर पर ही मेरा ससुराल है, इसलिए उसका भाई थोड़ी देर में आ गया।” इसके बाद दोनों ने मिलकर मुझे गिराकर पीटा। मेरे साले ने डंडा मारकर मेरी टांग तोड़ दी। जब मैं दर्द से कराहने लगा और खड़ा नहीं हो पाया तो पत्नी और साला मुझे घर के बरामदे में छोड़कर भाग गए।

पीड़ित से रिपोर्ट मिलते ही दर्ज होगा केस…

बिसंडा के थाना प्रभारी केडी त्रिपाठी ने बताया, पति ने पत्नी और साले पर हमला करने का आरोप लगाया है। युवक की हालत गंभीर है। आरोपी महिला लेक्चरार है, उसे व उसके भाई को बुलाकर पूछताछ की जाएगी। फिलहाल, पति ने तहरीर देने की बात कही है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *