बांसवाड़ा : चार्जिंग करते समय बम की तरह हुआ ब्लास्ट, स्मार्टफोन फटने से व्यक्ति की मौत

बांसवाड़ा। राजस्थान के बांसवाड़ा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां मोबाइल चार्ज करते समय ब्लास्ट हो गया। हादसे में युवक की…

Young Man Used His Mobile By Keeping It On Charge | Sach Bedhadak

बांसवाड़ा। राजस्थान के बांसवाड़ा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां मोबाइल चार्ज करते समय ब्लास्ट हो गया। हादसे में युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि धमाका इतना तेज हुआ कि आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। इस ब्लास्ट में मोबाइल, चार्जर और बिजली का सॉकेट सब धमाके से उड़ गए। यह घटना बांसवाड़ा शहर से 12 किलोमीटर दूर मलवासा गांव में रविवार दोपहर करीब 1.30 बजे हुई।

जानकारी के अनुसार, मलवासा गांव निवासी जगमाल (44) मजदूरी करता था। रविवार दोपहर को जगमाल अपने पिता कानजी, मां, पत्नी कम्मो और दो बेटे घर के बाहर पेड़ के नीचे बैठे थे। जगमाल कमरे में फोन को चार्जिंग में लगाने के लिए पहुंचा था। मोबाइल में चार्जर की पिन लगाकर प्लग को जैसे ही बिजली बोर्ड में लगाया तो तेज ब्लास्ट हुआ।

तेज आवाज सुनकर परिजन और पड़ोसी मोतीराम दौड़कर पहुंचे। कमरे में मोबाइल के टुकड़े बिखरे हुए थे। जगमाल फर्श पर अचेत पड़ा था। उसके सीने पर बिजली का बोर्ड पड़ा था। मोतीराम ने बोर्ड को लकड़ी से अलग किया और बाहर जाकर बिजली का कनेक्शन का तार हटाया।

बताया जा रहा है कि इस ब्लास्ट में मोबाइल, चार्जर और बिजली का सॉकेट सब धमाके से उड़ गए। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि पूरा बोर्ड युवल की छाती पर गिर पड़ा। उसके सीने की चमड़ी जल गई और मांस बाहर आ गया। परिजन घायल जगमाल को लेकर बांसवाड़ा के एमजी हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी में शिफ्ट कराया।

इस हादसे के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। जगमाल की आकस्मिक मौत से गरीब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। परिजनों ने बताया कि जगमाल अपने पिता कानजी के साथ दिहाड़ी मजदूरी करता था। जगमाल की बेटी की शादी हो चुकी है। घर में 15 और 16 साल के दो बेटे हैं जो पढ़ाई कर रहे हैं।