रेप-पीड़िता पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी ट्रेन की चपेट में आया, एक पैर कटा…अब अस्पताल में भर्ती

कोटपूतली। राजस्थान के कोटपूतली-बहरोड़ जिले में 24 साल की रेप पीड़िता पर हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी राजेंद्र यादव…

Attack On Rape Victim Accused arrest In Kotputli | Sach Bedhadak

कोटपूतली। राजस्थान के कोटपूतली-बहरोड़ जिले में 24 साल की रेप पीड़िता पर हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी राजेंद्र यादव प्रागपुरा थाने से 20 मीटर दूरी पर ही रेप पीड़िता और उसके भाई पर जानलेवा हमला करके फरार हो गया था। आरोपी राजेंद्र यादव ने पुलिस से बचने के लिए रेलवे लाइन को पार कर भाग रहा था। इस दौरान ट्रेन आ गई और वह उसकी चपेट में आ गया। ट्रेन की चपेट में आने से आरोपी राजेंद्र यादव का एक पैर कट गया। उसे लहूलुहान हालत में एसएमएस ट्रोमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। जहां आरोपी का इलाज चल रहा है। आरोपी राजेंद्र यादव के साथ यह घटना जयपुर में ही हुई।

बता दे कि जून 2023 में प्रागपुरा की रहने वाली युवती के साथ आरोपी राजेंद्र यादव ने रेप किया था। आरोपी राजेंद्र यादव रेप के आरोप में जेल भी जा चुका है। जेल से बाहर आने के बाद केस वापस लेने का दबाव डाल रहा था। पीड़िता ने अपने साथ हुई हैवानियत को लेकर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई। कुछ दिनों बाद पीड़िता ने फिर प्रशासन को शिकायत करते हुए बताया कि आरोपी उससे मारपीट, अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

रेप पीड़िता ने पुलिस से सुरक्षा मांगी थी, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। पुलिस ने बेखौफ आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर शनिवार शाम पीड़िता व उसके भाई पर सरेराह हमला कर दिया। उमलावरों ने गोली भी मारी, जो पीड़िता की रीढ़ में जा धंसी। गंभीर हालत में वह एसएमएस अस्पताल में भर्ती है।

यह खबर भी पढ़ें:- पुलिस से बेखौफ आरोपी, थाने के सामने रेप पीड़िता को मारी गोली, मरा समझ कर छोड़ भागे बदमाश

गुस्साए ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

घटना के बाद कस्बे वासियो में रोष व्याप्त है। स्थानीय ग्रामीण पुलिस थाने पहुंचे और प्रागपुरा थाने का घेराव किया। गुस्साएं ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस मामले को गंभीरता से लेती तो शायद यह घटना घटित नहीं होती। उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए पुलिस की कार्य शैली पर सवाल खड़े किए। ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना पर डीएसपी रोहित सांखला मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश कर आरोपियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।

डीजीपी बोले, पुलिस की लापरवाही की जांच होगी

डीजीपी यूआर साहू ने इस पूरे मामले को लेकर आईजी और एसपी को जांच करने के लिए कहा गया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी राजेंद्र यादव को पकड़ लिया है। वहीं एक आरोपी को भी पकड़ लिया गया है। जिसने युवती पर फायरिंग की थी। अगर इस मामले में किसी भी पुलिसकर्मी की लापरवाही सामने आई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की लापरवाही को लेकर आईजी को जांच के लिए कहा गया है। विशेष टीमें गठित की गई हैं, मेरे स्तर पर इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें:- जयपुर PNB बैंक लूट मामला : आरोपी भरत को था लग्जरी लाइफ का शौक…कैशियर ने बिगाड़ा पूरा खेल