राजस्थान बनेगा मॉडल स्टेट? आज से 18 जिलों के 9 दिवसीय दौरे पर गहलोत, पहली बार जाएंगे खाटूधाम

अपने ड्रीम विजन मिशन-2023 को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज से 18 जिलों के 9 दिवसीय दौरे पर रहेंगे।

CM Gehlot

जयपुर। अपने ड्रीम विजन मिशन-2023 को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज से 18 जिलों के 9 दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान सीएम गहलोत राजस्थान को मॉडल राज्य बनाने के लिए प्रदेशवासियों से सुझाव मांगेंगे। सीएम गहलोत आज बिड़ला सभागार में रत्न और हीरा कारोबारियों और जौहरियों से सवांद करके अपनी 9 दिवसीय यात्रा का आगाज करेंगे। खास बात ये है कि गहलोत मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए पहली बार खाटूधाम बाबा श्याम के दरबार में पूजा-अर्चना करेंगे।

सीएम गहलोत दोपहर 12 बजे बिड़ला सभागार में जौहरियों, रत्न व्यापारियों, ज्योतिषियों और कारीगरों से संवाद करेंगे। इसके बाद वह हेलिकॉप्टर से जयपुर के चौमूं कस्बे के लिए रवाना होंगे और वहां बागवानों से संवाद करेंगे। शाम को जयपुर लौटने से पहले गहलोत सीकर में खाटू श्याम मंदिर और चूरू में सालासर बालाजी मंदिर जाएंगे।

हनुमानगढ़ के किसानों से भी करेंगे चर्चा

जानकारी के अनुसार 28 को सीएम गहलोत डीडवाना और नागौर जिले के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री गहलोत 29 को श्रीगंगानगर और 30 को हनुमानगढ़ जिले के किसानों से नहरी इलाकों की समस्या को लेकर चर्चा करेंगे। उसके बाद अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में कई जिलों के दौरे पर रहेंगे।

इन जिलों के दौरे पर रहेंगे गहलोत

जानकारी के मुताबिक सीएम गहलोत 9 दिन में जयपुर, सीकर, चूरू, नागौर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, पाली, सिरोही, जालौर, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिले का दौरा करेंगे। गहलोत की यात्राओं का यह नौ दिवसीय कार्यक्रम राज्य में आदर्श आचार संहिता से पहले होने जा रहा है। राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-नड्डा-शाह आज जयपुर में…जांचेंगे BJP का होमवर्क, सांसदों को चुनाव में उतारने पर होगा फैसला!