हेमा मालिनी को देवानंद पुरस्कार, कोई यूं ही देवानंद नहीं बन जाता, वो आज भी हैं फैशन आइकॉन

Devanand 100th Birthday : दिग्गज अभिनेता देवानंद के 100 जन्मदिन के मौके पर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने जयपुर मे एक कार्यक्रम में भाग लेकर कई किस्सेऔर कहानियां सुनाई।

Hema malini 2 | Sach Bedhadak

Devanand 100th Birthday : जयपुराइट्स में एवरग्रीन एक्टर देव आनंद की दीवानगी आज भी कायम है। उन्होंने उनकी स्टाइल में ही कपड़े पहने और उनका अंदाज अपनी अदाओं में दिखाया। उनकी फिल्मों के गानों पर हर उम्र के लोग थिरकते नजर आए। फिर गुलाबी नगरी में बॉलीवुड ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने भी देवआनंद के जन्मदिन पर हुए कार्यक्रम में हिस्सा लेकर किस्से-कहानियां बताईं। ये सब देखने को मिला जयपुर में फिल्म अभिनेता देवआनंद के 100वें जन्मदिन पर हुए कार्यक्रमों में। इसी कड़ी में ‘द एवरग्रीन देव आनंद सोसायटी जयपुर की ओर से ‘जयपुर देव फे स्टिवल का’ आयोजन किया गया।

सोसायटी प्रेसिडेंट रवि कामरा ने बताया कि राजमंदिर सिनेमा हॉल में रंगारंग प्रस्तुतियों के बीच हेमा मालिनी पहुंचीं। उन्होंने देव आनंद के पोर्ट्रेट का अनावरण किया। इस मौके पर भारतीय डाक विभाग की ओर से देव आनंद पर विशेष प्रथम दिवस का आवरण जारी किया गया, जिसमें चीफ पोस्ट मास्टर जनरल दिल्ली मंजू कुमार उपस्थित थीं। इस दौरान हेमा मालिनी को देव आनंद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

यह खबर भी पढ़ें:-Pooja Hegde ने ढूढ़ लिया जीवनसाथी, सलमान खान नहीं, इस क्रिकेटर से करेंगी ब्याह, जानें पूरी डिटेल

दिखाई हेमा की जर्नी

फिल्म अदाकारा हेमा मालिनी के फिल्मी सफर पर आधारित 4 मिनट की फिल्म दिखाई गई। कार्यक्रम में श्वेता गर्ग और इंडिया इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ कथक डांस एंड म्यूजिक स्टूडेंट्स ने क्लासिकल नृत्य से देवानंद को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद विशेष आकर्षण जयपुर के म्यूजिक आइकॉन पद्मभूषण ग्रेमी अवॉर्ड विजेता पंडित विश्वमोहन भट्ट द्वारा मोहन वीणा पर देवानंद के गानों के साथ-साथ क्लासिकल धुनों पर लाइव परफॉर्मेंस रही। इस दौरान देव आनंद गाने पिया तोसे नैना लगे रे, तेरे मेरे सपने व ड्रीम गर्ल…गानों की धुनें खास रहीं।

Hema malini 1 | Sach Bedhadak

गीतकारों के संदेश सुनाए

साथ ही गीतकार जावेद अख्तर का वीडियो मैसेज और रेडियो अनाउंसर अमिन लेंदप का संदेश पढ़कर सुनाया गया। कार्यक्रम का समापन फिल्म समीक्षक और लेखक भावना सोमैया द्वारा हेमा मालिनी के इंटरव्यू के साथ हुआ, जिसमें हेमा मालिनी ने अपने फिल्मी सफर और जिंदगी से जुड़े कई छुए-अनछुए पहलुओं पर बात की।

यह खबर भी पढ़ें:-एक्ट्रेस Waheeda Rehman को दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, अनुराग ठाकुर ने ऐलान कर दी

प्रश्नोत्तरी में देव आनंद के सवाल-जवाब

इससे पहले सुबह जवाहर कला केन्द्र जयपुर में 10 से अधिक कॉलेजों के छात्र-छात्राओ ने देव आनंद पर केन्द्रीत एक म्यूजिकल प्रश्नोत्तरी में भाग लिया। संचालन रिटायर्ड आईएएस महेंद्र सुराना ने किया और कई रोमांचित करने वाले सवालों से देव आनंद को याद किया गया। कार्यक्रम में डीजी पुलिस उमेश मिश्रा जवाहर कला केंद्र की एडीजी प्रियंका जोधावत सहित कई बुद्धिजीवी उपस्थित रहे। युवाओं ने देव आनंद से जुड़े सवालों के रोचक जवाब दिए और संचालक ने कई किस्से-कहानियां सुनाकर देव साहब को फिर जिंदा कर दिया।