‘भाजपा सरकारों से नहीं संभलती कानून व्यवस्था’ CM गहलोत बोले- लापरवाही से बिगड़े मणिपुर में हालात

मणिपुर में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बीजेपी पर तीखा हमला बोला। साथ ही मणिपुर में हो रही हिंसा के लिए बीजेपी की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया।

CM Gehlot's statement on Manipur violence

Manipur violence : जयपुर। मणिपुर में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बीजेपी पर तीखा हमला बोला। साथ ही मणिपुर में हो रही हिंसा के लिए बीजेपी की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया। सीएम गहलोत ने गुरुवार को मणिपुर में जारी हिंसा पर दुख जताते हुए कहा कि इससे पूरा देश चिंतित है। बीजेपी की लापरवाही की वजह से मणिपुर में अभी तक 142 लोगों की मौत हो चुकी है। मणिपुर हिंसा पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी बीजेपी को आड़े हाथ लिया। कांग्रेस के इन आरोपों से बीजेपी बुरी तरह बौखला गई और प्रदेश की गहलोत सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि मौत का मंज़र राजस्थान से ज्यादा कोई नहीं जानता है।

सीएम गहलोत के ट्वीट के बाद नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए पलटवार किया। बीजेपी नेता राठौड़ ने ट्वीट किया किया कि विडम्बना देखिए…जिनकी आंखों के सामने पूरे परिवार को जिंदा जलाया जा रहा है, जनता की बस में घुसकर गोलियां बरस रही हो, दुकानों में घुस के आम नागरिकों के गले कट रहे हैं। उनसे इसी तरह के विकृत सोच की उम्मीद की जा सकती है। गहलोत साहब…मौत का मंज़र राजस्थान से ज्यादा कोई नहीं जानता है।

सीएम गहलोत ने किया था ये ट्वीट

सीएम गहलोत ने गुरुवार सुबह ट्वीट किया था किअत्यंत दुख की बात है कि मणिपुर में हिंसा बंद होने का नाम नहीं ले रही। इससे पूरा देश चिंतित है। भाजपा की लापरवाही की वजह से मणिपुर में अभी तक 142 लोगों की मौत हो चुकी है। मणिपुर को देखकर राजस्थान में लोग पूछ रहे हैं कि भाजपा की सरकारों को कानून व्यवस्था कायम रखना क्यों नहीं आता?

ये खबर भी पढ़ें:- मणिपुर में बेआबरू हुई मानवता! भीड़ द्वारा 2 महिलाओं को नग्न घुमाने का क्या है पूरा मामला ?

आंख बंद करके बैठे हैं पीएम : डोटासरा

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला बोला था। डोटासरा ने ट्वीट किया था कि मणिपुर में महिलाओं के साथ यौन हिंसा की घटना वीभत्स व भयावह हैं। महिलाओं के साथ हुई बर्बरता की जितनी निंदा की जाए कम है। करीब 3 महीने से मणिपुर हिंसा में जल रहा है, स्थिति नियंत्रण के बाहर है और सरकार नाकाम। बावजूद इसके प्रधानमंत्री जी आंख बंद करके बैठें हैं।

पायलट ने केंद्र को लिया आड़े हाथ

इससे पहले राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी मणिपुर हिंसा को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था। पायटन ने कहा था कि मणिपुर से आईं महिला उत्पीड़न व हिंसा की तस्वीरें हृदय को विचलित करने वाली हैं। यह घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली है, निंदनीय है। हिंसा की आग में जल रहे मणिपुर के हालात पर केंद्र सरकार का निष्ठुर एवं संवेदनहीन रवैया शर्मनाक है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘आज मेरा दिल दर्द और गुस्से से भरा है’…मणिपुर वीडियो मामले पर PM मोदी बोले – किसी को नहीं बख्शेंगे 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *