Weather Update :राजस्थान में कमजोर पड़ा कोहरा… शीतलहर में भी नरमी, आज इन इलाकों में येलो अलर्ट

प्रदेश में पिछले दो दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

fog06 | Sach Bedhadak

Weather Update : जयपुर। प्रदेश में पिछले दो दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को प्रदेश के अधिकांश भागों में कोहरा व कोल्ड-डेमें कमी दर्ज की गई है, तथा ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया है। चार-पांच दिन तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने से शीतलहर व कोहरा से राहत मिलने की संभावना है।

राजधानी में दिन में सर्दी से मिली राहत

जयपुर में शनिवार को अधिकतम तापमान 25.1 रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 9.8 रहा। दिन के तापमान में बढ़ोतरी के चलते शहरवासियों को सर्दी से निजात मिली। दिन में धूप में तेजी देखी गई। हालांकि, शाम होते-होते एक बार फिर सर्दी का अहसास हुआ। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अब धीरे धीरे सर्दी का असर कम होने लगेगा। 

आज इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी 

इस बीच मौसम विभाग ने रविवार को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 28 जनवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर दस्तक देगा। एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ 31 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों को प्रभावित कर सकता है। इससे उत्तर पश्चिम भारत कुछ मैदानी इलाकों में बारिश देखी जा सकती है। प्रदेश बात करें तो श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर और अलवर को छोड़कर अन्य स्थानों पर न्यूनतम तापमान पांच डिग्री से ऊपर बना बना रहा।