अजमेर में मंदिर तोड़ने की सूचना पर हंगामा, पुलिस ने मामला करवाया शांत

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के गंज थाना क्षेत्र स्थित पीर मीठा गली बख्शीजी की कोठी के पास मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना से हिन्दूओं…

New Project 92 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के गंज थाना क्षेत्र स्थित पीर मीठा गली बख्शीजी की कोठी के पास मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना से हिन्दूओं में रोष गहरा गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मकान मालिक द्वारा मंदिर को शिफ्ट करने की बात कहकर स्थानीय लोगों को शांत करवाया। वहीं स्थानीय लोगों ने शिव परिवार की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ व धार्मिक भावना आहत होने की रिपोर्ट भी पुलिस को दी।

स्थानीय निवासी नितिन सेठी ने बताया कि उसके घर के पास स्थित शिव मंदिर में तोड़फोड़ करने की सूचना मिली तो वह वहां पहुंचा। जहां पर तीन लोग मूर्तियों को तोड़ रहे थे। इसी दौरान पुलिस भी वहां पहुंची और निजी संपत्ति में मंदिर होने की बात कहकर उन्हें शांत करवाया। उक्त लोगों ने शिवलिंग भी उखाड़ दिया जिससे स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त हो गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया।

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए थानाधिकारी धर्मवीर सिंह मय जाप्ता के साथ मौके पर पहुंचे। थानाधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि भरत कुमार की निजी संपत्ति पीर मीठा गली में है। जहां पर मकान जर्जर होने के कारण नगर निगम ने इसे ध्वस्त कर दिया था। यहां पर उनका शिव मंदिर बना हुआ था।

मकान ध्वस्त होने के कारण भरत कुमार व उसके परिवार को पूजा करने में परेशानी हो रही थी। भरत कुमार का परिवार इन दिनों फॉयसागर रोड पर रह रहा है। ऐसे में भरत कुमार ने मंदिर को अपने वर्तमान निवास पर शिफ्ट करने का निर्णय लिया। थानाधिकारी धर्मवीर सिंह ने कहा कि जब वह मंदिर को हटा रहे थे तो स्थानीय लोगों को गलतफहमी हो गई और वह विवाद करने लगे। जिस पर पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत करवा दिया। फिलहाल मौके पर शांति बनी हुई है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *