जोधपुर में हंगामा… कम पेट्रोल डालते पकड़ा गया कर्मचारी तो लगाने लगा उठक-बैठक, वीडियो वायरल

जब कर्मचारी ने कम पेट्रोल डाला तो एक ग्राहक बुरी तरह भड़क गया और पेट्रोल पंप पर जमकर हंगामा किया।

Jodhpur petrol pump | Sach Bedhadak

जोधपुर। देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे है। ऐसे में अक्सर पेट्रोल पंपों पर कम पेट्रोल-डीजल डालने की शिकायत आती रहती है। कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान के जोधपुर में एक पेट्रोल पंप पर सामने आया है। जब कर्मचारी ने कम पेट्रोल डाला तो एक ग्राहक बुरी तरह भड़क गया और पेट्रोल पंप पर जमकर हंगामा किया। हालांकि, कर्मचारी द्वारा उठक-बैठक लगाने और अपनी गलती मानने के बाद मामला शांत हुआ।

जानकारी के मुताबिक जोधपुर के पाल रोड क्षेत्र में स्थित एक पेट्रोल पंप पर एक ग्राहक अपनी बाइक में पेट्रोल भरवाने के लिए आया था। लेकिन, शातिर कर्मचारी ने पूरे रुपए लेने के बाद भी पेट्रोल कम डाला। जिस पर ग्राहक ने पेट्रोल पंप के जिम्मेदार लोगों से इसकी शिकायत की। लेकिन, जब किसी ने समस्या का समाधान नहीं किया तो वह बुरी तरह भड़क गया और पेट्रोल पंप पर हंगामा शुरू कर दिया। यह देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

हंगामा बढ़ा तो कर्मचारी ने मांगी माफी

हालांकि, बाद में कर्मचारी ने अपनी गलती मान ली। इस दौरान कर्मचारी ने ग्राहक के सामने उठक-बैठक भी लगाई। इसके बाद मामला शांत हुआ। बाद में कर्मचारी ने 250 रुपए का पेट्रोल और भरा। इससे यह तो साफ है कि कर्मचारी ने कम पेट्रोल देकर 250 रुपए का चूना लगाया था। हालांकि, ग्राहक की सतर्कता से कर्मचारी की करतूत का खुलासा हो गया।

हंगामे का वीडियो हुआ वायरल

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें हंगामे के बाद कर्मचारी उठक-बैठक लगाता और माफी मांगता नजर आ रहा है। इतना ही नहीं, मामला शांत होने के बाद ग्राहक को 250 रुपए का पेट्रोल भी डालता दिख रहा है।

सर्तक रहे, वर्ना आपको भी हो सकता है नुकसान

अक्सर ग्राहकों की शिकायत रहती है कि पेट्रोल पंपों पर पूरे पैसे लेने के बावजूद भी कम डीजल-पेट्रोल दिया जाता है। ऐसे में आपको भी सर्तक रहने की जरूरत है, वर्ना नुकसान हो सकता है। ग्राहक एक निश्चित राशि का फ्यूल अपने वाहन में भरवाते है, लेकिन कई बार कर्मचारी मीटर को रीसेट नहीं करता है और ग्राहक को पूरी राशि का भुगतान करना पड़ता है। लेकिन फ्यूल कम मिलता है। इस तरह ठगे जाने के बाद बहुत कम लोगों को इसका पता चल पाता है।

कई बार कम तेल भरने के लिए फ्यूल पंप मालिक और कर्मी मशीन में एक इलेक्ट्रॉनिक चिप लगा देते हैं। जिससे मीटर पर पूरी मात्रा में तेल दिखाएगा, लेकिन ग्राहक को कम फ्यूल मिलता है। ऐसे में ध्यान रहे कि सबसे पहले यह देखे कि आज पेट्रोल-डीजल के दाम क्या और रिडिंग सही है या नहीं? इस बात का भी विशेष ध्यान रखे कि एक निश्चित राशि का पेट्रोल नहीं लेकर एक-दो रुपए ऊपर-नीचे रखे। क्योंकि कई जगह कर्मचारी मीटर को सेट करके रखते है।

ये खबर भी पढ़ें-असम कांग्रेस अध्यक्ष के बिगड़े बोल… भगवान कृष्ण-रुक्मिणी के विवाह को बताया ‘लव जिहाद’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *