नागौर में ऑनर किलिंग! हाथ-पैर बांध प्रेमी जोड़े को टांके में फेंका, 2-3 दिन पुराने शव मिलने से फैली सनसनी

खींवसर विधानसभा क्षेत्र के ओलादन गांव में टांके में युवक-युवती के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। शव 2-3 दिन पुराने बताए जा रहे है और दोनों के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे।

sb 1 2023 07 15T130131.969 | Sach Bedhadak

Honor killing in Nagaur : नागौर। राजस्थान के नागौर जिले में ऑनर किलिंग जैसा मामला सामने आया है। खींवसर विधानसभा क्षेत्र के ओलादन गांव में टांके में युवक-युवती के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। शव 2-3 दिन पुराने बताए जा रहे है और दोनों के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे। बताया जा रहा है कि यह प्रेम-प्रसंग का मामला है।

हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि प्रेमी जोड़े की किसने हत्या की। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। इधर, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होनें कहा कि अगर समय रहते पुलिस कार्रवाई करती तो दोनों की जान बचाई जा सकती थी।

पुलिस के मुताबिक ओलादन गांव में नारायणसिंह चांदावत के सूने मकान के टांके में शुक्रवार को युवक-युवती के शव मिले हैं। युवक की पहचान ओलादन निवासी विशनसिंह पुत्र लक्ष्मणसिंह राजपूत और पीनू कंवर पुत्री शैतानसिंह रावणा राजपूत के रूप में हुई है। शव कई दिन पुराने है, जो टांके में भरे पानी में तैरते हुए मिले।

आसपास के लोगों को नारायणसिंह के घर से दुर्गंध आने पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही कुचेरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पर टांके से युवक-युवती के शव को बाहर निकाल गया। शव कई दिन पुराने होने के कारण फूल गए थे और काफी दुर्गंध आ रही थी। युवती-युवती के हाथ-पैर भी रस्सी से बंधे हुए थे और टांके का ढक्कन भी बंद था।

ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा

युवक-युवती के शव मिलने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया, जो देर रात तक जारी रहा है। मामला बढ़ता देख एडिशनल एसपी राजेश मीणा, मूंडवा डिप्टी धन्नाराम और कुचेरा एएचओ मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश कर मामला शांत करवाया। साथ ही जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इसके बाद पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

युवती के परिजनों पर लगा हत्या का आरोप

युवक के परिजनों ने युवती के परिजनों पर हत्या कर शव टांके में डालने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि तीन दिन पहले ही कुचेरा पुलिस थाने में बेटे की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। लेकिन, पुलिस ने कार्रवाई ही नहीं की। अगर पुलिस समय रहते कार्रवाई करती तो बेटे की जान बच सकती थी।

लड़के वालों पर लगा ये आरोप

इधर, लड़की के पिता ने भी दो दिन पहले औलादन निवासी युवक विशन सिंह के खिलाफ उसकी नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने का मामला कुचेरा थाने में दर्ज कराया था। लड़की के पिता ने रिपोर्ट में बातया था कि उसकी बेटी की उम्र 17 वर्ष 10 माह है, जिसे 11 जुलाई की रात विशनसिंह भगाकर ले गया।

हर एंगल से जांच में जुटी पुलिस

वैसे तो यह पूरा मामला ऑनर किलिंग का है। लेकिन, पुलिस हर एंगल से जांच में जुटी हुई है। पुलिस की मानें तो दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे। दोनों के परिजनों ने हाल ही में थाने में भी मामला दर्ज करवाया था। जब शव निकाले गए तब भी दोनों के हाथ-पैर एक साथ बंधे हुए थे और टांके का ढक्कन बंद था। ऐसे में माना जा रहा है कि हत्या के बाद दोनों को बांधकर टांके में फेंका गया और ऊपर से ढक्कन को बंद किया गया। ताकि किसी को पता नहीं चले। चौंकाने वाली बात ये भी है कि जब युवक-युवती के शव मिले तो लड़के के परिजन तो मौके पर पहुंच गए। लेकिन, लड़की के घरवाले नहीं आए।

सांसद बेनीवाल ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

प्रेमी जोड़े के शव मिलने के बाद नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। बेनीवाल ने ट्वीट कर कहा कि औलादन के बंद मकान में तीन दिन से लापता युवक व युवती का शव मिलने की जानकारी संज्ञान में आने के बाद मैंने जिला पुलिस अधीक्षक नागौर से फोन पर बात कर मामले का गहनता से जांच के निर्देश दिए है।

गुमशुदगी की सूचना कुचेरा थाने में तीन दिन पहले ही दे दी गई थी और कुचेरा पुलिस मामले का त्वरित अनुसंधान कर गुमशुदा युवक-युवती को ढूंढने का प्रयास करती तो शायद आज लापता युवक-युवती को बचाया जा सकता था। मगर कुचेरा थाना अधिकारी और पुलिस ने ऐसा नहीं किया जो प्रथम दृष्टया SHO कुचेरा व थाने के कार्मिकों को लापरवाही को दर्शाता है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘अपने पैसों को स्वर्ग के बैंक में डाल दो’…कहकर महिला को लगाया चूना, 6 साल में 2.76 करोड़ ठगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *