राजस्थान में 22 जनवरी को कहीं नहीं मिलेगा नॉनवेज…बंद रहेंगी की शराब की दुकानें

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दिन राजस्थान मांस-मछली की दुकानें बंद रहेगी। साथ ही बूचड़खाने भी बंद रहेंगे।

Bhajan Lal

Ramlala Pran Pratistha : जयपुर। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दिन राजस्थान मांस-मछली की दुकानें बंद रहेगी। साथ ही बूचड़खाने भी बंद रहेंगे। प्रदेश की भजनलाल सरकार की ओर से आदेश जारी कर 22 जनवरी को मीट की दुकानें बंद रखे जाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि भजनलाल सरकार ने एक दिन पहले ही ऐलान किया था राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राजस्थान में आधे दिन की छुट्टी रहेगी।

राजस्थान के स्वायत्त शासन विभाग ने शुक्रवार शाम आदेश जारी किया। जिसके मुताबिक अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा होने के उपलक्ष्य में राजस्थान में सभी बूचडखाने एवं मांस मछली की दुकाने बंद रखी जाएगी। स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक सुरेश कुमार ओला ने कहा कि आदेश की अवहेलना कर मांस-मछली की दुकानें खोलने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

जयपुर में पहले ही जारी कर दिए गए थे आदेश

राजधानी जयपुर में नगर निगम हेरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर और जयपुर नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने पहले ही आदेश जारी कर दिए थे कि जयपुर में 22 जनवरी को मीट की दुकानें बंद रहेगी। इसके बाद से लगातार सामाजिक एवं धार्मिक संगठन मांग उठा रहे थे कि 22 जनवरी को प्रदेशभर में मीट-मांस की दुकानें बंद रहे। ऐसे में अब भजनलाल सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया है कि रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा वाले दिन राजस्थान में शराब के साथ-साथ अब मांस-मछली की भी दुकानें बंद रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें:-अवैध खनन के खिलाफ भजनलाल सरकार का बड़ा एक्शन, इस जिले में हुई सबसे ज्यादा FIR व गिरफ्तारी

राजस्थान में 22 जनवरी को रहेगा ड्राई डे

बता दें पिछले दिनों भजनलाल सरकार ने 22 जनवरी के दिन ड्राई डे घोषित किया था, ताकि प्रदेशभर में शराब की समस्त दुकानें बंद रखी जा सके। वित्त एवं आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव जसवंत सिंह की ओर से 14 जनवरी को जारी आदेश के मुताबिक 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा वाले दिन प्रदेश को सूखा दिवस घोषित किया गया था। ऐसे में आदेशों की अवहेलना कर 22 जनवरी को शराब की दुकान खोलने वालों पर सख्त एक्शन की बता कही गई थी।