राजस्थान में CM की सुगबुगाहट के बीच बालकनाथ ने छोड़ी सांसदी, क्या अब बनेंगे सूबे के नए मुखिया?

राजस्थान का अगला सीएम कौन होगा? बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद हर किसी के मन में सिर्फ यही सवाल है। लेकिन, अभी तक स्थिति साफ नहीं है।

sach 1 71 | Sach Bedhadak

Rajasthan CM: राजस्थान का अगला सीएम कौन होगा? बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद हर किसी के मन में सिर्फ यही सवाल है। लेकिन, अभी तक स्थिति साफ नहीं है। सिर्फ यही कयास लगाए जा रहे है कि अगर वसुंधरा राजे को सीएम नहीं बनाया गया तो बालकनाथ सहित गजेंद्र सिंह शेखावत, अश्विनी वैष्णव, दीया कुमारी व सीपी जोशी में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है। इसी बीच अलवर से भाजपा के सांसद बाबा बालकनाथ ने अपनी लोकसभा की सदस्यता छोड़ दी है।

अलवर जिले के तिजारा से नवनिर्वाचित विधायक बाबा बालकनाथ ने गुरुवार सुबह बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओम माथुर से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक चर्चा हुई। हालांकि, ये पता नही चल पाया है कि दोनों के बीच क्या बात हुई। लेकिन, ओम माथुर से मुलाकात के कुछ देर बाद ही तिजारा विधायक महंत बालकनाथ ने इस्तीफा दे दिया। बता दे कि बाबा बालकनाथ का नाम सीएम की रेस में शामिल है। इससे पहले बुधवार को सांसद राज्यवर्धन सिंह, दीया कुमारी और डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सांसदी छोड़ दी थी।

ये नेता भी ओम माथुर से मिले

राजस्थान से जुड़े बीजेपी नेताओं का ओम माथुर के आवास पर जमावड़ा लगा हुआ है। बालकनाथ के अलावा राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत, मारवाड़ जंक्शन विधायक केसाराम चौधरी, जैसलमेर से आईदान सिंह भाटी, मारवाड़ प्रधान मंगलाराम देवासी, शैतानसिंह सहित कई नेताओं ने गुरुवार को ओम माथुर से मुलाकात की। इस दौरान सभी नेताओं ने तीन राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत पर बीजेपी नेतृत्व को बधाई दी।

नड्डा से मिलेंगी राजे

इधर, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे आज दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मिलेंगी। वसुंधरा राजे गुरुवार देर रात दिल्ली पहुंची थी। बताया जा रहा है कि जयपुर से दिल्ली लेखाविहार स्थित सिंधिया विला में वसुंधरा राजे रुकी हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वसुंधरा राजे आज दिल्ली में जेपी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं संग मुलाकात करेंगी।

बताया जा रहा है कि वसुंधरा राजे तीसरी बार सीएम बनना चाहती है। लेकिन, बीजेपी नेतृत्व इस बार नए चेहरे को मौका देना चाहता है। यही वजह है कि चुनाव परिणाम आने के बाद सीएम चेहरा घोषित करने में देरी हो रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-किसके सिर सजेगा राजस्थान का ताज? वसुंधरा के अलावा CM की रेस में ये 3 चेहरे, चौंकाने वाला एक नाम!