जयपुर से भेजे तेल से तैयार होगा अयोध्या में प्रसाद, सीता रसोई रवाना 2100 तेल के पीपे, CM ने दिखाई हरी झंडी

छोटी काशी कहे जाने वाला जयपुर शहर आज उस वक्त राममय हो गया, जब 2100 तेल के पीपे शोभायात्रा के रूप में अयोध्या भेजे गए।

sach 1 6 2 | Sach Bedhadak

Ram Mandir Ayodhaya: छोटी काशी कहे जाने वाला जयपुर शहर आज उस वक्त राममय हो गया, जब 2100 तेल के पीपे शोभायात्रा के रूप में अयोध्या भेजे गए। इस मौके पर चांदपोल गंगा माता मंदिर में भव्य आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर 2100 तेल के पीपे शोभायात्रा के रूप में अयोध्या के लिए रवाना किए।

इस मौके पर सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि सीता रसोई के लिए सामग्री भेजना सौभाग्य की बात है। भगवान राम हमारे अराध्य है और हमारे रोम-रोम में राम बसते हैं। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम ऐतिहासिक है और जयपुरवासी इस पुण्य के लिए सहभागी बने, इसके लिए साधुवाद!

22 जनवरी को मनेगी सबसे बड़ी दीवाली

वहीं, हवा महल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि 528 साल में जो दीवाली नहीं मनी, इस बार 22 जनवरी को उससे बड़ी दीवाली मनने वाली है। मंगलवार को रामजी का जन्म हुआ, विवाह भी मंगलवार को ही हुआ। हनुमानजी का जन्म भी मंगल का है और इस बार मंगल ही मंगल होने वाला है। विशेष मुहुर्त में रामजी महल में विराजने वाले है। वैसे देख जाए तो रामजी तो खुद ही मुहुर्त है।

कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर साधा निशाना

विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग शुरू से रामजी के खिलाफ रहे है। ये रामजी को काल्पनिक कहने वाले रहे है। ये लोग राम मंदिर और राम सेतु को तोड़ने की बातें निरंतर करते रहते है। राम मंदिर के विरोध में ये आंदोलन करते रहे है। आतंकवादियों को जेल या फांसी ना हो, विपक्ष वाले इसके पक्ष में रहे है। ये लोग देश के खिलाफ काम करना चाहते है और देशवासियों को इनका चरित्र अच्छे से पता है।

सीता रसोई के लिए निकाली अनूठी शोभायात्रा

बता दे कि ये अनूठी शोभायात्रा धर्म यात्रा महासंघ राजस्थान प्रान्त व श्रीश्याम भजन संध्या परिवार सेवा समिति की ओर से सीता रसोई के लिए निकाली गई। बता दें कि अयोध्या में मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में आने वाले भक्तों और दर्शनार्थियों के लिए 2 माह तक चलने वाली रसोई के संचालन के लिए ये पीपे भेजे गए है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘खूब बच्चे पैदा करो…घर मोदी जी बनवा देंगे…’ मंत्री बाबूलाल खराड़ी का बयान, खुद के हैं 2 पत्नी-8 बच्चे