IPhone 16 हजार फीट ऊंचाई से गिरा, उठाकर देखा तो उड़े होश, लोग बोले-आईफोन है या पत्थर का पीस

iPhone dropped from airplane : 16 हजार की फीट की ऊंचाई से गिरने के बाद भी स्मार्टफोन का नहीं बिगड़ा कुछ भी। फोन को रिकवर किया तो एवन कंडीशन में मिला।

iPhone fell down 16000 feet | Sach Bedhadak

iPhone dropped from airplane : स्मार्टफोन हाथ से छूट जाने पर टूटने के डर से यूजर्स के पसीने छूट जाते हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसा हादसा हुआ कि 16 फीट की ऊंचाई से गिरने के बाद भी स्मार्टफाने को खरोंच तक नहीं आई। यह चौंकाने वाला मामला अलास्का एयरलाइंस (Alaska Airlines) में उस वक्त हुआ जब 16 हजार फीट की ऊंचाई पर विमान उड़ रहा था उसकी विंडो टूट गई और इस दौरान एक आईफोन नीचे गिर गया। हैरानी तब हुई जब आईफोन को रिकवर किया गया तो वह सही सलामत था।

यह खबर भी पढ़ें:-गेमिंग स्मार्टफोन सीरीज के साथ लॉन्च हुई Asus ROG Phone 8 Pro, ROG Phone 8, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

ये पूरा मामला अलास्का एयरलाइंस का है जो पुर्तगाल के ओरेगन से कैलिफोर्निया के ओंटेरियो जा रही थी। प्लेन 16 हजार की फीट पर था और तभी उसकी विंडो टूट गई। ऐसा होते ही अफरातफरी मच गई और एक स्मार्टफोन नीचे गिर गया। हैरानी की बात है जब आईफोन को रिकवर किया तो वह फ्लाइट मोड में था। उसका स्क्रीन प्रोटेक्टर और कवर की कंडीशन भी अच्छी थी।

एक ट्वीट को इस पूरे मामल को एक्सप्लेन किया गया है। कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिनमें आईफोन की कंडीशन को देखा जा सकता है, जो काफी अच्छी है। कुल मिलाकर आईफोन वर्किंग कंडीशन में है। हालांकि अभी यह नहीं पता चल पाया कि इतनी ऊंचाई से गिरने वाला आईफोन का वह कौनसा मॉडल था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका के एक सरकारी डिपार्टमेंट ने भी इस घटना को कन्फर्म किया है। बताया जा रहा है कि जो आईफोन मिला है, वही अच्छी कंडीशन में है। विमान से इतनी ऊंचाई से आईफोन गिरने के बाद मोबाइल का कुछ भी नहीं बिगड़ना ऐसा पहला मामला है। इससे ये साबित होता है कि आईफोन रफ एंड टफ मोबाइल है।

यह खबर भी पढ़ें:-50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी के साथ Moto G34 5G लॉन्च, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स