जयपुर में नहीं थम रही तस्करी, एयरपोर्ट पर फिर पकड़ा 3 करोड़ का गोल्ड, दुबई से मिक्सी में छुपाकर लाया था

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट (Gold Smuggling At Jaipur Airport) पर सोने की तस्करी का मामला सामने आया है। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक…

New Project 2023 07 29T130603.281 | Sach Bedhadak

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट (Gold Smuggling At Jaipur Airport) पर सोने की तस्करी का मामला सामने आया है। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक बार फिर सोने की तस्करी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है।

पुलिस के अनुसार, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने साढ़े 3 करोड़ रुपए का सोना पकड़ा है। कस्टम विभाग ने दुबई से जयपुर आए एक पैसेंजर से 5 किलो 829 ग्राम गोल्ड बरामद किया है। डीआरआई ने जब्त किए सोने की बाजार में कीमत साढे 3 करोड़ रुपए बताई हैं। शुक्रवार को पकड़े गए पैसेंजर को DRI ने कोर्ट के सामने पेश कर जेल भेज दिया है।

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी की सीकर का एक युवक दुबई से आने वाली फ्लाइट में सोने की बड़ी खेप लेकर आ रहा हैं। इस पर डीआरआई की टीम ने यात्री और उनकी सीटों की जानकारी निकाली। फ्लाइट में 5 पैसेंजर सीकर के मौजूद थे। इस पर डीआरआई की टीम ने एयरपोर्ट पर ही पांचों यात्रियों को रोककर उन्हें अलग-अलग ले जाकर पूछताछ करना शुरू किया। सभी यात्रियों ने उनके पास किसी भी प्रकार का गोल्ड होने से इनकार किया।

(यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करी का नायाब तरीका, सूटकेस में कसे मिले सोने के 36 पेंच, मुंह में भी छिपा रखा था गोल्ड)

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सभी के सामान की चैंकिंग की गई। इस दौरान एक यात्री के पास से मिक्सी मिली। बाहर से देखने पर मिक्सी फुल पैकिंग में थी। उसे बाहर निकाला गया तो उसका वजन औसत से अधिक निकला। कस्टम विभाग ने जब मिक्सी की जांच की। इस दौरान कस्टम विभाग को मिक्सी में 5 किलो 829 ग्राम सोना ठोस फोम में मिला। आरोपी ने पहले गोल्ड होने की जानकारी से इनकार किया था। बाद में उसे गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया हैं।

डीआरआई को मिले इनपुट पर की कार्रवाई

डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि मुखबिर के जरिए सामान्य कॉल आई थी। मुखबिर ने उन्हें जानकारी दी गई की फ्लाइट के जरिए सोने की तस्करी कर जा रही है। सोने की तस्करी करने वाला व्यक्ति सीकर का रहने वाला है। इस पर एक टीम ने यात्रियों की जानकारी निकाली जो दुबई से जयपुर आ रहे थे। इसके बाद उनके पासपोर्ट में दर्ज पते के अनुसार 5 लोगों के बारे में पता चला।

(यह खबर भी पढ़ें:-Gold Smuggling At Jaipur Airport : कस्टम की डबल कार्रवाई, 9 घंटों के अंदर पकड़ा 2 करोड़ का सोना)

कस्टम विभाग ने जब आरोपी के पासपोर्ट की जांच की तो पता चला कि वह पहले भी भारत और दुबई के बीच में यात्रा कर चुका है। कस्टम विभाग को शक है कि वह तस्करों के साथ मिला हुआ है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *