धीरेंद्र शास्त्री फिर विवादों में घिरे! अब ऐसा क्या बोले…, भड़काऊ भाषण देने पर उदयपुर में केस हुआ दर्ज

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेन्द्र शास्त्री और कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उदयपुर के गांधी…

New Project 2023 03 24T161901.199 | Sach Bedhadak

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेन्द्र शास्त्री और कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उदयपुर के गांधी ग्राउंड में गुरुवार को नव संवत्सर पर हुई धर्म सभा में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ पुलिस ने स्वत संज्ञान लेते हुए भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज करवाया है। दरअसल, उन्होंने कुंभलगढ़ में भगवा लहराने की बात कही थी और इसे पुलिस ने कानून विरुद्ध बयान मानते हुए आसूचना अधिकारी के जरिए मामला दर्ज कराया है।

बता दें कि उदयपुर में नवसंवत्सर और चेटीचंड के मौके पर गांधी ग्राउंड में धर्मसभा का आयोजन हुआ। हजारों की संख्या में लोग धर्मसभा में शामिल हुए। इससे पहले शहरभर में शोभायात्रा निकाली गई थी। शोभायात्रा के बाद धर्मसभा शुरू हुई। धर्मसभा में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर, उत्तम स्वामी और देशभर में चर्चित बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने संबोधित किया था।

उदयपुर हत्याकांड को लेकर बोले, कहा-हर घर में कन्हैया होगा

धर्मसभा को संबोधित करते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि उत्तम स्वामीजी ने कहा हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए चीन चलेंगे, चीन तो चलेंगे ही, लेकिन पहले कृष्ण धाम चलेंगे। धीरेंद्र शास्त्री ने आगे सभी को देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए आगे आने की कहा। इसके अलावा उन्होंने मेवाड़ के पराक्रम को बताते हुए मेवाड़ में हुए जौहर के बारे में भी बताया। पिछले साल 28 जून में उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर कहा, ‘कोई मिटा देंगे तो डर जाएंगे, एक कन्हैया तो धोखे से चला गया, हर घर में कन्हैया होगा।’

धर्मसभा में सुनाई दी कन्हैयालाल हत्याकांड की गूंज

बता दें गुरुवार को उदयपुर शहर के गांधी ग्राउंड में धर्म सभा में धीरेंद्र कुमार शास्त्री और कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने संबोधित किया था। धर्मसभा के दौरान उदयपुर के बहुचर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड की गूंज सुनाई दी। धर्म सभा में धीरेंद्र शास्त्री और देवकीनंदन ठाकुर ने कन्हैया लाल साहू के निर्मम हत्या कांड का पुरजोर तरीके से विरोध किया। धर्मसभा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि हिन्दुओं को जातियों में बंटना बंद करना होगा। सबको एक होना होगा। उन्होंने कहा, भले ही जातियां अनेक हों, लेकिन हम सब हिन्दू एक हैं। उन्होंने उपस्थित समाज को दोनों हाथ उठवाकर भगवान श्रीसीताराम और हनुमानजी की शपथ भी दिलवाई। उन्होंने शपथ दिलवाते हुए कहा कि आज के बाद हम हिन्दू एक हैं, जाति में नहीं बंटेंगे। उन्होंने कहा कि राम-कृष्ण का विरोध करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। हिन्दू राष्ट्र घोषित नहीं होने तक चैन से नहीं बैठेंगे।

विवादों से घिरे धीरेंद्र शास्त्री…

बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का विवादों से पुराना नाता है। जनवरी 2023 में बागेश्‍वर महाराज द्वारा दिव्‍य दरबार में आने वालों की मन की बात जाने वाले ‘चमत्‍कारों’ को महाराष्‍ट्र के श्‍याम मानव ने चुनौती दे डाली। श्‍याम मानव ने बागेश्‍वर धाम वाले बाबा को खुली चुनौती देते हुए कहा, नागपुर में आकर उनके लोगों के सामने ‘चमत्‍कार’ दिखाएं। वरना अंधविश्‍वास फैलाना बंद करें।

धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने दलित परिवार को पीटा था…

वहीं इस महीने की शुरूआत में धीरेंद्र शास्त्री पर एक और आरोप लगा। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। 11 फरवरी को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई ने एक दलित परिवार से मारपीट की थी और बंदूक लहराते हुए उन्हें धमकाया था। इस मामले पर धीरेंद्र शास्त्री के भाई पर मामला दर्ज किया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ये मामला सामने आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *