एग्रीकल्चर पौंड में गिरने से दो युवकों की मौत, दलदल में फंसने से नहीं निकल पाए बाहर

सीकर। राजस्थान के सीकर में खेत में बने एग्रीकल्चर पौंड में दो किशोर डूब गए। एग्रीकल्चर पौंड में डूबने से दोनों की दर्दनाक मौत हो…

New Project 2023 04 17T141911.013 | Sach Bedhadak

सीकर। राजस्थान के सीकर में खेत में बने एग्रीकल्चर पौंड में दो किशोर डूब गए। एग्रीकल्चर पौंड में डूबने से दोनों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही दांतारामगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सीकर से एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया। एसडीआरएफ की टीम ने देर रात करीब 11 बजे खेत तलाई से दोनों किशोरों को बाहर निकाला। फिलहाल, पुलिस पूरे घटना की जांच कर रही है।

थानाधिकारी मदन कड़वासरा ने बताया कि दांतारामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव हीरावास में पौंड में डूबने वाले दोनों युवक जितेंद्र उम्र 17 पुत्र रतन लाल नायक मोहित उम्र 17 वर्ष पुत्र कानाराम गुर्जर है। गांव के निवासी श्रवण सिंह बाजिया के खेत में एग्रीकल्चर पौंड बना हुआ है, जो कि करीब 10 फीट गहरा है। दोनों युवक शाम करीब 5 बजे पौंड के पास पहुंचे। दोनों मोबाइल से सेल्फी लेने लगे इसी दौरान एग्रीकल्चर पौंड के किनारे लगा तिरपाल खिसकने लगा, जिसके कारण दोनों फिसलकर जल पौंड के अंदर जा गिरे। पौंड में काफी दलदल था, जिसमें दोनों फंस गए और मदद के लिए चिल्लाने लगे।

इस दौरान युवकों का शोर सुनकर एक युवक उन्हें बचाने के लिए पौंड के पास आया और रस्सी के सहारे उनको बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन, वह कीचड़ में फंस चुके थे और रस्सी भी उनके हाथ से छूट गए। जिसके बाद आसपास के लोग भी पौंड के पास आए और पुलिस को सूचना दी।

पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने दोनों युवकों को बचाने के लिए पौंड में तलाश शुरू की। करीब 2 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दोनों को पानी से बाहर निकाला। लेकिन, दोनों युवकों को नहीं बचाया जा सका। देर रात 11 बजे एसडीआरफ की टीम ने दोनों युवकों के शव पोंड से बाहर निकाले।

पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से मृतक युवकों के शव दांतारामगढ़ के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए हैं। सोमवार को मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने बताया कि दोनों युवक मजदूरी करते थे। दोनों युवकों की मौत के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *