कोटा में नदी के बहाव में बहे दो सगे भाई, देर रात साथियों के साथ शौच के लिए गए दोनों

कोटा। राजस्थान के कोटा में दो सगे भाइयों का नदी के तेज बहाव में बहने का मामला सामने आया है। गुरुवार देर रात चार युवक…

New Project 2023 07 28T192626.870 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान के कोटा में दो सगे भाइयों का नदी के तेज बहाव में बहने का मामला सामने आया है। गुरुवार देर रात चार युवक नदी के किनारे शौच करने के लिए गए थे। अचानक नदी का जल स्तर बढ़ने लगा। अचानक से आए तेज बहाव में दो भाई पानी में बह गए। वहीं मौके पर दो युवक ने दोनों को बचाने का प्रयास किया लेकिन तेज बहाव होने के कारण असफल रहे। दोनों युवकों ने मदद के लिए शोर मचाया।

आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस कोटा एसडीआरएफ टीम को सूचना दी। एसडीआरएफ टीम का ताकली नदी में सर्च ऑपरेशन जारी है। यह घटना कोटा जिले की रामगंजमंडी उपखंड के चेचट क्षेत्र की ताकली नदी की है।

पुलिस ने बताया कि चेचट क्षेत्र के ढाणी गांव के 4 युवक शौच के लिए नदी के पास गए थे। अचानक से नदी का तेज बहाव आया और दो युवक बह गए। दोनों युवकों के पानी में बहने की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। वहीं तहसीलदार नीरज रावत और पटवारी सहित भारी संख्या में पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस और प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीम 2 किमी के एरिया में लापता दोनों युवकों को सर्च कर रही है। वहीं ग्रामीण भी रस्सियों के सहारे नदी में उतर कर ढूंढ रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात करीब 10 बजे भरत केवट, महावीर केवट, कन्हैयालाल केवट और सूरज चारों शौच के लिए गांव के पास एनिकट पर गए थे। इसी दौरान नदी का बहाव तेज हुआ। जिसके कारण दो युवक महावीर केवट और भरत केवट नदी के तेज बहाव के साथ एनिकट से बह गए।

हालांकि युवकों के बहने के बाद मौके पर मौजूद सूरज और कन्हैयालाल ने भी नदी में उतरकर बचाने की कोशिश की, लेकिन अंधेरा होने और तेज बहाव होने से युवक नहीं दिखें। दोनों बहे सगे भाई है, जिनकी शादी हो चुकी है। महावीर केवट के तीन बच्चे हैं। वहीं हादसे के बाद सुबह से ही कोटा एसडीआरएफ युवकों की तलाश कर रही हैं।

दरअसल, मानसून के दिनों में चेचट क्षेत्र की ताकली नदी उफान पर आ जाती है। जिससे कई गांव प्रभावित होते हैं। ढाणी गांव में नदी पर एनिकट बना हुआ है। पिछले साल भी एक अधेड़ की इसी नदी में बहने से मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *