अलवर में जमीन विवाद में दो चचेरे भाइयों की हत्या, खेत में आते ही 18 लोगों पर कर दिया हमला

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। जमीन पर बने मंदिर को तोड़ने को हुए…

New Project 2023 06 26T181207.813 | Sach Bedhadak

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। जमीन पर बने मंदिर को तोड़ने को हुए विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि दो चचेरे भाइयों की हत्या कर दी गई। वारदात में एक ही परिवार की तीन महिलाओं समेत 18 लोग घायल हो गए। घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अलवर के निजी हॉस्पिटल में पहुंचाया। यह घटना अलवर जिले के नौगांवा थाना क्षेत्र की है।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना जिले के नौगांवा गांव में दोपहर करीब 12 बजे की है। हमले के दौरान परिवार के लोग खेत में काम कर रहे थे। हमले में नौगांवा निवासी मंगतू (45) और ब्रजेश उर्फ बिरजी (40) पुत्र श्रवण की मौत हो गई। उनके परिवार का इसी गांव के नेमी, मोहन, गज्जू, फल और हवाई से काफी समय से विवाद चला आ रहा है।

घायलों के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी गांव में पुश्तैनी जमीन है। जिस पर खेत में चबूतरा और मंदिर बनवाया गया था, लेकिन दूसरे पक्ष के लोगों ने उसे तोड़ दिया था। इसका मामला कोर्ट में लंबित है।

सोमवार को अचानक दूसरे पक्ष के 40 से ज्यादा लोग खेत में आ गए और खेत जोतने लगे। इस पर हमने मना किया तो उन्होंने लाठी, फरसे और हथियारों से हमला कर दिया। मंगतू और ब्रजेश के सिर में लाठियां मार दीं। हमले में रघुवीर, राजेंद्र, खमानी, मिर्ची, बहादूर, शांति, पप्पी और मथरी समेत 18 लोग घायल हो गए।

इलाज के दौरान दो लोगों की हुई मौत…

घायल पक्ष के लोगों का आरोप है कि आरोपी पक्ष के लोगों के साथ राजू सरपंच और गिर्राज मास्टर भी थे। आरोपी पहले से ही हमला करने की तैयारी में आए थे। सब लोगों ने मिलकर और हमारे परिवार को घेरकर हमला कर दिया। मंगतू ने अस्पताल जाते वक्त और ब्रजेश ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। दोनों को अलवर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों को नौगांवा अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन 16 घायलों को स्थिति बिगड़ते देखकर उन्हें अलवर रेफर कर दिया गया।

एसपी ने भेजी फोर्स, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश…

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि नौगांव में जमीन को लेकर विवाद हो गया। जिसमें एक ही समाज के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। वारदात में करीब 13 लोग घायल होने की सूचना है। जिनमें 4 जनों को अलवर रेफर किया गया। जिनमें से 2 की मौत हो गई है। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस फोर्स भेजी गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में दबिश दी जा रही है। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलवर से अतिरिक्त फोर्स भेजी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *