RU में 3 सूत्रीय मांगों पर विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने रोकने पर पेड़ पर चढ़ छात्र नेताओं ने की नारेबाजी

राजस्थान विश्वविद्यालय में 3 सूत्रीय मांगों को लेकर छात्रनेता विनोद भूदोली और अन्य ने विरोध प्रदर्शन किया.

sb 1 65 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजधानी में राजस्थान विश्वविद्यालय में चुनावी रुझान दिखने लगा है जहां छात्रनेता स्टूडेंट्स की विभिन्न मांगों पर कैंपस में लामबंद हो रहे हैं. सोमवार को छात्रों की 3 सूत्रीय मांगों पर कैंपस में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के छात्रनेता विनोद भूदोली और हिंदवी स्वराज छात्रसंघ के प्रदेश अध्यक्ष रिंकू मीणा के नेतृत्व में यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया.

जहां बारिश के बीच छात्रनेता नारे लगाते हुए कैंपस से जेएलएन मार्ग की ओर कूच कर रहे थे. वहीं इस दौरान वहां मौजूद पुलिस जाब्ते ने गेट को बंद कर छात्र नेताओं को रोकने का प्रयास किया. वहीं इस दौरान प्रदर्शन करते हुए छात्रनेता मुख्य द्वार के पास बने नीम के पेड़ पर चढ़ गए और नारेबाजी करने लगे.

इस दौरान पेड़ पर चढ़े आक्रोशित छात्रनेता विनोद भूदोली, किशन बैरवा को चीफ प्रॉक्टर एचएस पलसानिया ने काफी देर तक समझाइश की कोशिश की लेकिन छात्रनेता लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े रहे. वहीं विरोध कर रहे छात्र नेता रिंकू मीणा ने बताया इन मांगों को लेकर पहले भी कई ज्ञापन व प्रदर्शन किए गए हैं लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई.

किन मांगों पर हो रहा प्रदर्शन?

1.बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कि जाएं तथा इसके लिए ठोस कदम उठाएं जाएं.

2. कैंपस मे लगातार बढ़ती गुंडागर्दी लडा़ई-झगड़ों पर अंकुश लगाया जाएं तथा आपराधिक प्रवृति के छात्रों पर कार्यवाही सुनिश्चित कि जाए.

3. वहीं लगातार फीस बढ़ोतरी की जा रही हैं इस पर रोक लगाई जाए.

बारिश में लगातार करते रहे नारेबाजी

वहीं इस दौरान तेज बारिश होने लगी लेकिन छात्रनेता लगातार बारिश में पेड़ पर डटे रहे और नारेबाजी करते रहे. वहीं इसके बाद प्रशासन से सकारात्मक वार्ता हुई और 3 घंटे बाद छात्रनेता पेड़ से उतरे जहां उन्हें 2 दिन में उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई करने का का आश्वासन दिया गया.

वहीं छात्रनेताओं ने पेड़ से उतरकर प्रॉक्टर को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान किशन बैरवा, रिंकू मीणा, श्रवण, कोमल हेमराजपुरा, धर्मपाल गुर्जर, आर्यन चौधरी सहित कई छात्र मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *