दौसा में बकरी चराने गए दो भाई तालाब में डूबे, पैर फिसलने से हुआ हादसा

लालसोट/दौसा। राजस्थान के दौसा में बकरी चराने गए दो भाई खेत में बने तालाब में डूब गए। पानी में डूबने से दोनों भाइयों की मौत…

Two Child Died Due To Drowning In The Pond In Dausa | Sach Bedhadak

लालसोट/दौसा। राजस्थान के दौसा में बकरी चराने गए दो भाई खेत में बने तालाब में डूब गए। पानी में डूबने से दोनों भाइयों की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों बच्चों को अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह घटना दौसा के लालसोट इलाके के चांदसेन ग्राम पंचायत में शुक्रवार शाम करीब 5 बजे की है।

मृतक बच्चों के चाचा हेमराज ने बताया कि गांव की खारड़ा ढाणी में सिंचाई करने के लिए एक भूमि पर तालाब खोद रखा है। शुक्रवार दोपहर को उसके भाई लल्लू के बेटे अंकित (12) और कार्तिक (10) बकरियां चराने के गए थे। तालाब की तारबंदी नहीं होने के कारण दोनों बच्चों के पैर फिसल गया और दोनों पानी में गिर गए।

शाम होने पर जब बकरियां घर लौटीं और दोनों बच्चे नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी तलाश की। घर से कुछ दूरी पर एक भूमि पर बने तालाब के पानी में दोनों बच्चों की चप्पल तैरती हुई मिली, जिसके बाद दोनों बच्चों को तालाब में तलाश शुरू कर पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही लालसोट पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से दोनों बच्चों को पानी से बाहर निकाल कर जिला हॉस्पिटल पहुंचाया। हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने जांच कर दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद परिजनों का भी रो-रो कर बुरा हाल रहा। दोनों बच्चों की मां को बेसुध हालत में जिला हास्पिटल पहुंचाया, जिसका चिकित्सकों ने उपचार किया। फिलहाल, पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपकर मामले की जांच शुरू कर दी है।