नागौर में राइफल की सफाई करते समय दबा ट्रिगर, गोली सिर को चीरकर हुई आर-पार, ASI की मौत

नागौर। राजस्थान के नागौर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां विधानसभा चुनाव में ड्यूटी कर रहे राजस्थान पुलिस के एक जवान की गोली…

New Project 62 | Sach Bedhadak

नागौर। राजस्थान के नागौर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां विधानसभा चुनाव में ड्यूटी कर रहे राजस्थान पुलिस के एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि राजस्थान पुलिस के एएसआई से अचानक अपनी ही बंदूक का ट्रिगर दब गया। गोली सिर को चीरते हुए आर-पार हो गई। जवान के साथ मौजूद अन्य साथी उसे लेकर जेएलएन अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। यह घटना नागौर पुलिस लाइन की है।

जानकारी के अनुसार, नागौर पुलिस लाइन में तैनात एएसआई रामस्वरूप विश्नोई (57) यूपी के एक मंत्री को एस्कॉर्ट करने जाने वाले थे। वे नागौर से निकलने वाले थे, लेकिन सुबह 8 बजे जब वे अपने क्वार्टर में सर्विस रिवाल्वर को लोड करने के साथ साफ कर रहे थे, तभी अचानक ट्रिगर दब गया। अचानक चली गोली से एएसआई रामस्वरूप विश्नोई घायल हो गए। गोली सीधा सिर को चीरती हुई आर-पार निकल गई। गोली की आवाज सुन स्टॉफ उनके क्वार्टर की तरफ दौड़े तो वे अचेत हुए गिरे हुए थे, तत्काल उनको जेएलएन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक रामस्वरूप विश्नोई नागौर जिले के मेड़ता तहसील के जारोड़ा गांव का रहने वाला था।

15 दिन पहले CISF जवान की भी ऐसे ही हुई थी मौत

बता दें कि करीब 15 दिन पहले सीकर में भी विधानसभा चुनाव में ड्यूटी कर रहे CISF (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ) के एक जवान देवीलाल की गोली लगने से मौत हो गई थी। सीआईएसएफ जवान से अचानक अपनी ही बंदूक का ट्रिगर दब गया था। गोली जबड़े से घुसी और सिर को चीरते हुए निकलकर कार की छत के आर-पार हो गई। जवान के साथ मौजूद अन्य साथी उसे लेकर फतेहपुर के राजकीय धानुका उप जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। मृतक देवीलाल जवान गांव चनाना, चिड़ावा झुंझुनूं का रहने वाला था और 402 कंपनी गुवाहाटी, असम में कार्यरत था।

ड्यूटी खत्म होने के बाद सुबह करीब 6 बजे जवान अपने तीन साथियों के साथ कार से बुद्धगिरी मंडी के पास चाय की दुकान पर गए थे। चाय पीने के बाद आराम करने के लिए वापस कार से बुद्धगिरी मंडी परिसर स्थित धर्मशाला जा रहे थे। कार अभी थोड़ी दूर ही चली थी कि अचानक देवीलाल के हाथ में रखी राइफल का ट्रिगर दब गया। गोली सीधा जबड़े से घुसी और सिर को चीरती हुई कार की छत से बाहर निकल गई।

(पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)