चुनाव से पहले 27 RAS के ट्रांसफर, 6 जगह SDM और 13 SDO बदले, 4 दिन में ही RU में नया रजिस्ट्रार

विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में इन दिनों धड़ाधड़ अफसरों के तबादले हो रहे हैं।

Personnel Department

RAS Transfer List : जयपुर। विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में इन दिनों धड़ाधड़ अफसरों के तबादले हो रहे हैं। गहलोत सरकार ने एक बार फिर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। चार दिन पहले 119 आरएएस अधिकारियों के ट्रांसफर के बाद कार्मिक विभाग ने रविवार शाम 27 आरएएस अधिकारियों को इधर-उधर किया है। खास बात ये रही कि सरकार ने चार दिन में राजस्थान यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार बदल दिया है।

कार्मिक विभाग की लिस्ट के अनुसार 6 एडीएम, 13 एसडीओ सहित 27 प्रशासनिक अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। लिस्ट में कई उन अधिकारियों के भी नाम हैं जिनका कुछ दिन पहले ट्रांसफर किया गया था। पदभार संभालने से पहले ही जयंत कुमार व विश्वामित्र का तबादला कर दिया गया। बिना जिला बने ही मालपुरा, बाली और लालसोट में एडीएम लगाए हैं।

डॉ. बजरंग सिंह ब्यावर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर

अतिरिक्त जिला कलेक्टर और अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के पद पर डॉ. बजरंग सिहं को ब्यावर, धीरेन्द्र सिंह को अनूपगढ़, जितेन्द्र कुमार पांडेय को बाली, ओम प्रकाश सहारण को खैरथल-तिजारा, भावना शर्मा को लालसोट, अशोक कु मार त्यागी को मालपुरा टोंक पर लगाया गया हैं। वहीं उपखण्ड अधिकारी के पद पर विश्र्वामित्र मीणा को नावा, अनिल कुमार सिंघल को रामगंज मंडी, अंशुल सिहं बामनवास, मनीषा तिवारी को कोटा, जयंत कुमार अलवर, विनित कुमार सुखाड़िया को आसपुर, हरी सिहं शेखावत सरदार शहर, अरुण कुमार जैन को किशनगंज, विनीता स्वामी को माधोराजपुरा, बिजेंद्र सिहं को पदमपुर, सुशीला मीणा नदबई, अमिता मान मुंडवा और गोपाल राम बंजारा को भीण्डर लगाया गया हैं।

चार दिन में ही बदला आरयू का रजिस्ट्रार

सरकार ने चार दिन बाद ही राजस्थान यूनिवर्सिटी में नया रजिस्ट्रार लगा दिया है। चार दिन पहले ही आरएएस मूलचंद को आरयू में रजिस्ट्रार लगाया था, लेकिन नई ट्रांसफर लिस्ट में मूलचंद की जगह आरएएस कालूराम को आरयू में रजिस्ट्रार लगाया गया है। वहीं, आरएएस मूलचंद को ट्रांसफर कर अतिरिक्त निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग में लगाया गया है।

इन्हें मिला शहरी निकायों, जिला परिषदों का जिम्मा

ज्योति मीणा को उपनिदेशक संपदा विभाग जीएडी, सुशीला वर्मा को आयुक्त नगर परिषद श्रीगंगानगर, भारत भूषण गोयल को विशेषाधिकारी (भूमि) नगर विकास न्यास अलवर, मनीषा लेघा को रसद अधिकारी अलवर, प्रियंका बिश्नोई को उपायुक्त नगर निगम जोधपुर दक्षिण, नरेंद्र कुमार जैन को उपायुक्त और विशेषाधिकारी दिल्ली मुंबई औद्योगिक कॉरिडोर प्रोजेक्ट जयपुर लगाया गया हैं।

चार दिन पहले ही हुए थे 119 आरएएस अफसरों के तबादले

बता दे कि 16 अगस्त को राज्य सरकार ने 119 आरएएस अफसरों के तबादले किए थे। राज्य सरकार ने 2 विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार और चार संभागीय आयुक्तों के तबादले किए थे। दो जिलों के जिला रसद अधिकारी बदलने के साथ ही 53 एसडीएम भी बदले थे। नई लिस्ट में इनमें से चार अफसरों के फिर से इधर-उधर किया गया है।

यहां देखें पूरी लिस्ट

image 5 2 | Sach Bedhadak
image 6 2 | Sach Bedhadak

ये खबर भी पढ़ें-‘चार्जशीट में मेरा नाम नहीं, CM को लेनी पड़ेगी जमानत’ गहलोत पर केंद्रीय मंत्री शेखावत का पलटवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *