राज्य के पर्यटन मंत्री तक पहुंची मिठाई में निकली दांत की कैप

राजधानी जयपुर में एक बार फिर आमजनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने का मामला सामना आया है।

image 2023 04 26T084506.101 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक बार फिर आमजनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने का मामला सामना आया है। इस बार सीस्कीम स्थित नामी मिठाई की दुकान गणगौर स्वीट्स पर यह आरोप लगे हैं। आरोप भी किसी ओर ने नहीं, बल्कि वर्तमान राज्य सरकार में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने लगाए हैं। पर्यटन मंत्री तक मंगलवार को पहुंची मिठाई में दांत की कैप निकलने के बाद विश्वेंद्र तुरंत एक्शन में आ गए और उन्होंने फूड इंस्पेक्टर को इसकी शिकायत कर दी। दरअसल मंगलवार को भरतपुर से कुछ लोग मंत्री विश्वेंद्र से शिष्टाचार मुलाकार करने के लिए उनके जयपुर स्थित आवास पर पहुंचे थे। वे गणगौर स्वीट्स से लड्डू खरीदकर लेकर गए थे।

इन्होंने मंत्री को खिलाने के लिए डिब्बा खोला, लेकिन विश्वेंद्र के मिठाई नहीं खाने की आदत के चलते उन्होंने और लोगों को इसे खिलाने के लिए कहा। जैसे ही पहला लड्डू उठाया तो डिब्बे में रखे लड्डू में कुछ नजर आया। इसके बाद मंत्री के आवास पर मिलने पहुंचे लोगों में हलचल बढ़ गई और उसे गौर से देखा तो लड्डू में दांत में लगने वाली कैप नजर आई। यह कैप दांतों के उपर लगती है, जो डेंटिस्ट किसी के दांत खराब होने पर रूट कैनाल करने के बाद दांत को मजबूती देने के लिए लगाते हैं।

यह सब देखते ही मंत्री एक्शन में आ गए और उन्होंने तुरंत फोन लेकर इसकी शिकायत खाद्य सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को कर दी। हालांकि, मंत्री की शिकायत के बाद क्या एक्शन हुआ इसके बारे में बताने को लेकर आयुक्त खाद्य सुरक्षा राजस्थान से लेकर सीएमएचओ तक बताने के लिए तैयार नहीं हैं।

ये गंभीर लापरवाही: विश्वेंद्र सिंह

मिठाई में दांत वाली कै प निकलने के मामले को लेकर पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि बगड़िया भवन स्थित गणगौर स्वीट्स, जो इतनी नामी दुकान है, वहां पर ऐसी लापरवाही होना जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है। मैने तुरंत गंभीरता दिखाते हुए खाद्य सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को इस संबंध में शिकायत कर दी है। पूरे मामले में जांच करने के लिए निर्देश दिए हैं। जनता के स्वास्थ्य के साथ किसी तरह का खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। मैं तो मिठाई नहीं खाता, लेकिन जो दुकान का इतना बड़ा नाम सुनकर यह लेकर आए उनकी क्या गलती है। ऐसी लापरवाही कैसे हो सकती है।

जानें-किसने क्या कहा

खाद्य सुरक्षा आयुक्त पुखराज सेन ने कहा कि हमारे पास तो कोई शिकायत नहीं आई है। मैं पता कर लेता हूं अगर ऐसा कुछ हुआ है। वहीं, जयपुर प्रथम सीएमएचओ विजय सिंह फौजदार ने कहा कि मैं पता कर लेता हूं, मेरे पास तो कोई शिकायत नहीं आई है। इधर, गणगौर स्वीट्स केशव शर्मा ने कहा कि मामले की जानकारी नहीं है। आपसे पता लगा है अभी में गांव आया हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *