फर्जीवाड़े से रजिस्ट्री कराकर 1.40 करोड़ लिए, 13 साल पहले हो चुकी जमीन मालिक की मौत, ऐसे हुआ खुलासा…

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में करीब 13 साल पहले मृत व्यक्ति के नाम से करोड़ों रुपये की जमीन बेचने का मामला सामने आया है।…

New Project 53 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में करीब 13 साल पहले मृत व्यक्ति के नाम से करोड़ों रुपये की जमीन बेचने का मामला सामने आया है। मृतक की बेटियों ने मामले में पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। यह मामला अजमेर के पीसांगन थाना क्षेत्र का है।

पीसांगन थानाधिकारी नरपत राम बाना ने बताया कि आपू देवी (70 ) और सोहनी देवी (60) ने थाने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया कि उनके पिता बीजा पुत्र मूला भाम्बी की मृत्यु अगस्त 2010 में हो गई थी। उनके पिता बीजा के नाम मोतीसर में खातेदारी भूमि स्थित है। जिस पर विधिक रूप से उनका अधिकार है, लेकिन 19 जनवरी को इस जमीन को पीसांगन उपपंजीयक कार्यालय में बीजा और उसका पुत्र श्रवण बनकर इंद्रजीत और ताराचंद रैगर के नाम रजिस्ट्री करवा दी। इसके एजम में 1.40 करोड़ रुपए की राशि भी प्राप्त की गई।

नामांतरण के लिए फाइल आने पर हुआ खुलासा…

थानाधिकारी नरपत राम बाना ने बताया कि नामांतरण खुलने के लिए जब फाइल पटवारी के पास पहुंची तब परिवादिया और उसके परिजनों को जमीन के बेचान हो जाने की जानकारी मिली। इसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत दी है। शिकायत में मृतक बीजा की बेटी आपू देवी और सोहनी देवी ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु के बाद भी उनके नाम से कूट रचित दस्तावेज बनवाकर रजिस्ट्री करवाकर उनके साथ धोखाधड़ी की गई है।

उन्होंने मामले में लिप्त सभी आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और 120बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *