मरने से पहले 3 पन्नों में बयां किया दर्द…पिता की घिनौनी करतूत का जिक्र! बेटी के सुसाइड नोट ने रुलाया

मेरठ। शायद उसे उम्मीद थी कि उसकी मां उसकी बात समझेगी। इसलिए बेटी गुमशुम रहने लगी। उसे पता नहीं था कि जिस पिता को अपना…

New Project 2023 09 22T145307.525 | Sach Bedhadak

मेरठ। शायद उसे उम्मीद थी कि उसकी मां उसकी बात समझेगी। इसलिए बेटी गुमशुम रहने लगी। उसे पता नहीं था कि जिस पिता को अपना हीरो मानती थी, उसी ने बेटी के साथ घिनौनी हरकत कर की। बस यही बात उसने अपने सुसाइड नोट में लिखकर आत्महत्या कर ली। बेटी ने रजिस्टर के तीन पन्नों का सुसाइड नोट लिखकर अपना दर्द बयां किया।

अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट में ये सारी बातें उसने के तीन पन्ने पर लिखी हैं। इससे समझा जा सकता है कि वह कितनी परेशान थी। बेटी ने अपने पिता की घिनौनी करतूत के बारे में मां को बताया था कि कैसे उसके साथ हैवानियत हुई है। लेकिन, जब तनाव में रहने लगी तो उसने मरने से पहले तीन पन्नों का सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली। बेटी की मौत से मां सदमे में है। यह घटना राजस्थान के जैसलमेर की है। लेकिन, महिला ने यूपी के मेरठ में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

जानकारी के अनुसार, यह घटना 22 अगस्त की है। महिला किसी कार्य से घर से बाहर गई थी। घर में उसकी बेटी अकेली थी। वह वापस लौटी तो बेटी पंखे पर रस्सी के फंदे से लटकी मिली। उसे तत्काल सैनिक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान 31 अगस्त को उसकी मौत हो गई।

बेटी ने तीन पन्नों के सुसाइड नोट में दर्द बयां किया…

मृतका की मां के मुताबिक, उसे बेटी का तीन पन्नों का सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने अपने साथ हुई दरिंदगी की घटनाओं के बारे में लिखा है। बेटी ने अपनी मौत का कारण अपने पिता द्वारा किए गए गलत व घिनौनी हरकतों को बताया है। महिला का कहना है कि पति की गलत हरकतों के कारण ही बेटी ने आत्महत्या का कदम उठाया।

हस्तलेख विशेषज्ञ से कराई सुसाइड नोट की जांच…

महिला ने बताया कि उसने बेटी की अंग्रेजी की कॉपी से उसके सुसाइड नोट का मिलान कराया। जिससे पता चला कि सुसाइड नोट उसकी बेटी ने ही लिखा है। महिला ने तहरीर के साथ हस्तलेख विशेषज्ञ की रिपोर्ट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी संलग्न की है।

पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट…

यूपी के मेरठ जिले की कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने इस मामले में महज आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है, जबकि छात्रा ने तीन पेज के सुसाइड नोट में अपने साथ हुई सभी घटनाओं का जिक्र किया है। इसके बाद भी पुलिस ने धारा 306 में ही रिपोर्ट दर्ज की।

एयरफोर्स में है आरोपी पिता…

महिला ने बताया कि कंकरखेड़ा निवासी महिला का पति एयरफोर्स में है। उसकी पोस्टिंग फिलहाल राजस्थान के जैसलमेर में है। आरोप है कि पति काफी समय से बेटी के साथ गलत काम करता आ रहा था। बेटी ने कई बार इसकी शिकायत की। उसने पति के गलत का काम का विरोध किया तो वह मां-बेटी के साथ मारपीट करता था।

बताया गया कि पिता के घिनौने कृत्य से उनकी बेटी डिप्रेशन में आ गई। उसने पुत्री को काफी समझाया, लेकिन वह पिता की घिनौनी हरकत के कारण हमेशा गुमसुम रहने लगी। किसी से बात भी नहीं करती थी। जिससे क्षुब्ध होकर बेटी ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। बेटी की मौत के बाद आरोपी की पत्नी ने उसके खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।