मतीरे के बीज के कट्टों ने नीचे शराब की तस्करी, पुलिस ने 40 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी

जोधपुर। प्रदेश में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए राजस्थान पुलिस अलर्ट है। इसके बावजूद अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की घटनाएं आए…

New Project 2023 05 06T142236.340 | Sach Bedhadak

जोधपुर। प्रदेश में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए राजस्थान पुलिस अलर्ट है। इसके बावजूद अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की घटनाएं आए दिन सामने आ रही है। नाकाबंदी करने वाली टीम आए दिन तस्करों पर कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ जब्त कर रही हैं। जोधुपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब का जखीरा पकड़ा है। जोधपुर कमिश्नरेट की बनाड़ पुलिस ने एक ट्रक से 40 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भोपालगढ़ रोड फाटक से होते हुए एक ट्रक आ रहा है, जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब लादी गई है। इस पर बनाड़ थानाधिकारी सीताराम खोजा मय जाब्ते ने थाने के सामने ही नाकाबंदी की। नाकेबंदी के दौरान एक ट्रक आता हुआ नजर आया, जिसे पुलिस ने रुकवाया। पुलिस ने चालक हीराराम से ट्रक में लदे माल के बारे में पूछा तो उसने पशुआहार होना बताया। पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें मतीरों के बीज के नीचे 400 से ज्यादा अवैध अंग्रेजी शराब के कार्टन मिले। देर रात तक पुलिस शराब कार्टनों की गिनती कर रही थी। पुलिस ने अनुमानित तौर पर अवैध शराब की कीमत 40 लाख रुपए बताई है। पुलिस ने ट्रक चालक हीराराम, खलासी रामलाल के साथ एक अन्य व्यक्ति ईश्वरलाल को हिरासत में लिया है। पुलिस को इनके पास से पशु आहार की बिल्टी मिली है, जोकि आरंभिक तौर पर फर्जी है।

थानाधिकारी सीताराम खोजा ने बताया कि पकड़े गए ट्रक के साथ वे जोधपुर में रात को रुकते और सुबह ट्रक लेकर रवाना होने की योजना थी। लेकिन, उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने ट्रक में लादी गई शराब पंजाब से परिवहन होना बताया। थानाधिकारी सीताराम खोजा ने बताया कि इनके पास में एक पशु आहार की बिल्टी मिली है, जिस पर उसके मालिक से बात करने पर पता लगा कि उसने माल नहीं मंगवाया था। बिल्टी फर्जी निकली है।

15 दिन पहले डूंगरगढ़ में ट्रक को किया था खाली…

अब तक पड़ताल में सामने आया कि ट्रक चालक द्वारा तकरीबन 15 दिन पहले भी भारी मात्रा में शराब का ट्रक लाया गया था जोकि डूंगरगढ़ में खाली करवाया गया था। आज पकड़े गए ट्रक के साथ वे जोधपुर में रात को रूकते और अलसुबह लेकर रवाना होते। मगर उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया।

400 से ज्यादा कार्टन अवैध शराब के जब्त…

पुलिस ने बताया कि ट्रक में 400 से ज्यादा अवैध शराब के कार्टन मिले है। इस शराब की अनुमानित कीमत 40 लाख आंकी जा रही है।

(इनपुट- गिरीश दाधीच)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *