नकली गहने बने हत्या की वजह, आरोपी ने असली समझ महिला को उतारा मौत के घाट

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने नकली गहने पहने हुई थी, जिसे देख एक परिचित युवक…

Seema Banjara murder case 1 | Sach Bedhadak

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने नकली गहने पहने हुई थी, जिसे देख एक परिचित युवक ने गहनों को असली समझ लिया। युवक ने महिला के गहने लूटने के इरादे से उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की, तब जाकर पूरे मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, 2 दिन पहले भीलवाड़ा जिले के सदर थाना क्षेत्र के सुवाणा हलेड़ मार्ग स्थित प्रियदर्शनी नगर में एक खंडहर मकान में महिला की खून से लथपथ लाश मिली थी। महिला के शव को स्थानीय लोगों ने देखकर पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर सदर सीओ लक्ष्मणाराम व सदर थाना प्रभारी पूरणमल मीणा मौके पर पहुंचे। मृतका की पहचान सीमा बंजारा (38) पत्नी गारू बंजारा निवासी बंजारा बस्ती पटेल नगर भीलवाड़ा के रूप में हुई। पुलिस ने मौके पर डॉग स्क्वॉड, एफएसएल और साइबर टीम को बुलाया गया।

पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी खंगाले…

पुलिस ने वारदात का खुलासा करने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज और महिला की कॉल डिटेल्स निकलवाकर आरोपी का पता लगाया। शनिवार को पुलिस ने आरोपी सौहेब मोहम्मद सिलावट पुत्र जमील मोहम्मद (30) निवासी कच्ची बस्ती जगजीवन नगर कावांखेड़ा थाना सिटी कोतवाली को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो पता चला कि सीमा की हत्या उसके पहने हुए नकली गहनों के चक्कर में की गई थी। आरोपी ने ज्वेलरी लूटने के लिए उसने महिला की हत्या की थी, जो असली नहीं, बल्कि आर्टिफिशियल थी।

दो दिन पहले मिली थी महिला की लाश…

सदर थानाधिकारी पूरणमल ने बताया कि पटेल नगर निवासी सीमा बंजारा (38) पत्नी गोरू बंजारा का खून से लथपथ लाश प्रियदर्शनी नगर में स्थित आवासन मंडल के एक खंडहर में मिली थी। सीमा का गला रेतकर हत्या की गई थी।

घटना के बाद पुलिस ने आसपास के करीब 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले। सीसीटीवी फुटेज में सीमा एक युवक के साथ बाइक पर जाती नजर आई। इसके बाद पुलिस ने बाइक सवार युवक शोऐब मोहम्मद सिलावट को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। पुलिस की सख्ती से पूछताछ में आरोपी ने हत्या करने कबूल किया है।

Seema Banjara murder case | Sach Bedhadak

आरोपी काम दिलाने के बहाने ले गया था साथ…

आरोपी शोएब ने बताया कि वह भी मजदूरी करता है। गुरुवार को उसने सीमा को नकली गहने पहना देखा तो वह असली समझ बैठा। इसके बाद आरोपी ने सीमा के गहने लूटने के लिए प्लान बनाया। आरोपी शोएब ने सीमा को अपने साथ काम पर चलने के लिए कहा था।

आरोपी शोएब ने बताया कि ज्यादातर मजदूर काम नहीं मिलने के कारण दूसरे क्षेत्र में काम ढूंढने के लिए साथ में चले जाते है। आरोपी शोएब ने काम दिलाने की बात कहीं तो सीमा उसके साथ बाइक पर बैठकर चली गई। काम नहीं मिलने के बाद शोऐब ने शराब ली और आवास मंडल के खंडहर में पीने के लिए बैठ गए। जहां शराब पीने के बाद शोऐब ने सीमा की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी और उसके पहने हुए सभी गहने खोलकर साथ ले गए। उसे बाद में पता चला कि सभी गहने नकली थे।

घटना का खुलासा करने में प्रताप नगर थानाधिकारी महावीर प्रसाद मीणा, सायबर सेल के एएसआई आशीष कुमार, सुभाष नगर थाना के एएसआई नरेश कुमार, हेड कांस्टेबल सुनिल कुमार सदर, सत्यनारायण सायबर सेल, अशोक कड़वा हमीरगढ़ सहितत आदि की भूमिका रही।