अल्पसंख्यक मामलात विभाग के सचिव ने किया औचक निरीक्षण, मदरसों में व्यवस्था सुधार के दिए निर्देश

अल्पसंख्यक मामलात विभाग के सचिव राजन विशाल ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र को प्राथमिकता दे रही है। सरकार की अपेक्षा है कि कॉलेज से लेकर गांव-ढाणी तक आमजन को बेहतरीन शैक्षणिक संस्थान मिले।

133495 HomePage a1fa1016 4806 41b1 8529 52672e09b18a 1 | Sach Bedhadak

Jaipur News: अल्पसंख्यक मामलात विभाग के सचिव राजन विशाल ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र को प्राथमिकता दे रही है। सरकार की अपेक्षा है कि कॉलेज से लेकर गांव-ढाणी तक आमजन को बेहतरीन शैक्षणिक संस्थान मिले। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

राजन विशाल ने किया औचक निरीक्षण

राजन विशाल ने बुधवार को जयपुर के विभिन्न मदरसों व अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया व सुधार के निर्देश दिए। वे निर्माणाधीन आवासीय विद्यालय चाकसू भी गए, जहां उन्होंने निर्माण कार्य की प्रगति व गुणवत्ता की जांच की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मदरसों व अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालयों में चाइल्ड सेंट्रिक एप्रोच के साथ काम किया जाए। सभी कार्मिक समय पर आएं और उनका व्यवहार अच्छा हो।

कार्मिक अनुशासन के साथ अपने करें दायित्वों को पूरा

कार्मिक अनुशासन के साथ अपने दायित्वों को पूरा करें। शौचालय की नियमित सफाई हो। कक्षाए साफ-सुथरी हों। तकनीकी नवाचारों पर जोर देते हुए उन्होंने ऑनलाइन शिक्षण सामग्री, ई- कंटेंट, रिमेडियल कनासेज को अपलोड करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्यार्थियों से संवाद कर उन्हें सहज और सरल महसूस करवाने की कोशिश की। साथ ही उनसे शिक्षा, भोजन सहित अन्य व्यवस्थाओं एवं गैर शैक्षिक गतिविधियों की गुणवत्ता को लेकर फीडबैक लिया।

यह लोग रहें मौजूद

इस दौरान निदेशक नलिनी कठौतिया, अति निदेशक अबू सूफियान राज मदरसा बोर्ड सचिव, सैयद मुक्कर्म शाह, सहायक निदेशक सुशील कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।