बाबा साहेब के लिए अपशब्द कहकर अनुसूचित जाति के युवक से की मारपीट, मामला दर्ज

पुलिस ने डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर अनुसूचित जाति के युवक से मारपीट व बाबा साहेब के लिए अपशब्द कहने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Beawar City Police | Sach Bedhadak

अजमेर। जिले की ब्यावर सिटी थाना पुलिस ने डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर अनुसूचित जाति के युवक से मारपीट व बाबा साहेब के लिए अपशब्द कहने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच आईपीएस मनीष चौधरी कर रहे हैं। ब्यावर के गणेशपुरा निवासी सीताराम ने बताया कि उनके पास ही चौक में बाबा साहेब की प्रतिमा लगी हुई है, जिसकी देखरेख वह करता है।

बाबा साहेब की जयंती की पूर्व संध्या पर सिटी थाना पुलिस के स्टाफ की ड्यूटी लगी थी। वह स्टाफ के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करने गया था। जब बाइक पर वापस लौट रहा था तो कुछ ही दूरी पर शराब के नशे में धुत्त दो युवक बाइक पर बैठे थे, जिन्होंने उसका रास्ता रोका और कहां से आने की बात पूछी, तो उसने अम्बेडकर चौक से आने का उत्तर दिया। यह सुनकर दोनों आग बबूला हो गए और बाबा साहेब को गालियां देने लगे व उनके लिए अपशब्द भी कहे।

सीताराम ने कहा कि उसने विरोध किया तो उसे भी जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए गाली गलौज की व मारपीट करने लगे। वह जैसे तैसे अपनी जान बचाकर वहां से भागा और अपने घर में घुस गया तो वह दोनों भी उसके घर में घुस गए और मारना चाहा लेकिन उसका भाई व मां उनके पीछे भागे तो दोनों पड़ोसी के घर में घुस गए। पड़ोसी से पूछा तो उसने अपना जवाई बताया। बाद में पड़ोसी व उक्त दोनों ने भी जमकर गाली गलौज की।

पीड़ित सीताराम ने बताया कि उसने ब्यावर सिटी थाना पुलिस को उसने मामले में शिकायत दी और कार्रवाई की मांग की। जिस पर पुलिस ने जसवंत और शेरू रावत के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 341, 452, 34, एससी एसटी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित का मेडिकल मुआयना भी करवा दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस का बड़ा फैसला : विधायकों से सत्ता-संगठन को लेकर लेंगे फीडबैक, डोटासरा ने माना-नियुक्तियों में हुई देरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *