CST क्राइम ब्रांच जयपुर की सवाईमाधोपुर में बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ रुपए के गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

सवाई माधोपुर। प्रदेश में अवैध और मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान के तहत पुलिस आयुक्तालय क्राइम ब्रांच (सीएसटी) जयपुर…

New Project 2023 05 19T125449.186 | Sach Bedhadak

सवाई माधोपुर। प्रदेश में अवैध और मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान के तहत पुलिस आयुक्तालय क्राइम ब्रांच (सीएसटी) जयपुर की विशेष टीम ने सवाईमाधोपुर में बड़ी कार्रवाई की। सवाई माधोपुर जिले की बाटोदा थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए करोड़ रुपए का गांजा जब्त किया है। जयपुर सीएसटी ने सवाई माधोपुर पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए 353 किलो गांजा जब्त कर अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है।

कमिश्नरेट की सीएसटी ने सवाई माधोपुर पुलिस की मदद से ओडिशा से गांजा ला रहे अंतरराज्यीय तस्कर राजेंद्र कुमार मीणा तस्कर को पकड़ा है। पुलिस ने एक कंटेनर को भी जब्त किया है। एडिशनल कमिश्नर कैलाश बिश्नोई ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत एडीसीपी सुलेश चौधरी व इंस्पेक्टर बनवारी लाल मीणा के नेतृत्व में गठित टीम के कांस्टेबल भंवर सिंह को मुखबिर से सूचना मिली की आरोपी खुद ही मिनी ट्रक से गांजा लेकर आ रहा है।

सूचना पर पुलिस कार्रवाई करने के लिए बॉर्डर पर पहुंची। पुलिस की जानकारी मिलने के बाद आरोपी बार-बार रास्ते बदल रहा था। ऐसे में सीएसटी ने बाटोदा पुलिस के सहयोग से नाकाबंदी कर नावाडिया टोल प्लाजा स्टेट हाइवे पर दबिश दी। इस पर आरोपी को 353 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया।

यह गांजा एक मिनी कंटेनर के अंदर कुल 83 पैकेट में रखा हुआ था। पुलिस की पूछताछ में आरोपी राजेंद्र कुमार मीणा ने पूर्व में तस्करी की वारदात करना कबूल किया। आरोपी राजेंद्र ने बतया कि वह ओडिशा से 3 हजार रुपए प्रति किलो के हिसाब से करीब 8-10 क्विंटल गांजा खरीदकर अपने गांव या आसपास के ठिकानों पर छिपा लेता था। इसके बाद जयपुर, करौली व सवाई माधोपुर के छोटे तस्करों को दोगुना मुनाफे के हिसाब से सप्लाई करता है। आरोपी खुद ट्रक ड्राइवर रहा हैं, इसलिए तस्करी के दौरान किसी को साथ नहीं रखता है।

आरोपी ने उड़ीसा में खोल रखा है होटल…

बाटोदा एसएचओ रामकेश मीणा ने बताया कि आरोपी राजेंद्र कुमार मीना पुत्र प्रकाश चंद उदेई खुर्द, पीलोदा का निवासी है। आरोपी ट्रक ड्राइवर है। आरोपी राजेंद्र मीणा ने ओडिशा के समीर बलियारसी मुन्नी गुढ़ा में राजस्थानी नाम से होटल खोल रखा है। जिसकी आड़ में वह मादक पदार्थ की तस्करी करता था। आरोपी राजेंद्र पिछले दो साल से गांजा तस्करी का काम कर रहा था। एडिशनल कमिश्नर कैलाश चंद बिश्नोई, सवाई माधोपुर जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल के निर्देशन में कमिश्नरेट की स्पेशल टीम में सहायक उप निरीक्षक दीपक त्यागी, कांस्टेबल महेंद्र कुमार, भंवर सिंह, विकास कुमार, तकनीकी शाखा के कांस्टेबल गिरधारी लाल और झूमा देवी शामिल रहे। वहीं, कार्रवाई के दौरान बाटोदा थाना एसएचओ रामकेश मीणा, कांस्टेबल खुशीराम, कैलाश, हरेश और चालक सुरेश भी टीम में शामिल रहे। कार्रवाई में कांस्टेबल भंवर सिंह की मुख्य भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *